T20 World Record: क्रिकेट इतिहास में बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड, IPL में आज तक नहीं हुआ ऐसा
Advertisement

T20 World Record: क्रिकेट इतिहास में बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड, IPL में आज तक नहीं हुआ ऐसा

PSL 2023: पाकिस्तान सुपर लीग में आए दिन नए नए कारनामे हो रहे हैं. कल हुए क्वेटा ग्लैडिएटर्स और मुल्तान सुल्तान के बीच हुए मुकाबले में एक ऐसा रिकॉर्ड बना दिया जो आज तक क्रिकेट इतिहास में नहीं बन पाया है. पाकिस्तान की इस टी20 लीग में वर्ल्ड रिकॉर्ड बन गया. 

T20 World Record: क्रिकेट इतिहास में बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड, IPL में आज तक नहीं हुआ ऐसा

Quetta Gladiators vs Multan Sultans: पाकिस्तान सुपर लीग में कल मोहम्मद नवाज की कप्तानी वाली क्वेटा ग्लैडिएटर्स और मोहम्मद रिजवान की कप्तानी वाली मुल्तान सुल्तान के बीच बेहतरीन मुकाबला खेला गया. इस मुकाबले में एक ऐसा काम हो गया जो क्रिकेट इतिहास में हमेशा के लिए दर्ज हो गया. इस मुकाबले में एक बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड बन गया जोकि आने वाले समय में शायद ही किसी मुकाबले में ऐसा देखने को मिल जाए .

पीएसएल में बना वर्ल्ड रिकॉर्ड 

पाकिस्तान सुपर लीग में शनिवार को हुए क्वेटा ग्लैडिएटर्स और मुल्तान सुल्तान के बीच मुकाबले में वर्ल्ड रिकॉर्ड बन गया. दरअसल, दोनों टीमों ने इस मैच में कुल मिलकर 515 रन बना डाले. इसी के साथ ही टी20 क्रिकेट के किसी एक मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने का नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बना गया. पहले बल्लेबाजी करते हुए मुल्तान सुल्तान ने क्वेटा ग्लैडिएटर्स के सामने 262 रनों का बेहद ही मुश्किल लक्ष्य रखा. इसके जवाब में क्वेटा ग्लैडिएटर्स 8 विकेट के नुकसान पर 253 रन ही बना सकी. 

मुल्तान सुल्तान ने ग्लैडिटर्स को हराया 

मोहम्मद रिजवान की कप्तानी पारी की बदौलत पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम ने क्वेटा ग्लैडिएटर्स के सामने 262 रनों का पहाड़ सा लक्ष्य रखा था. ओपनर उस्मान खान ने ताबड़तोड़ शतक लगते हुए मात्र 43 गेंदों पर 120 रनों की बेहतरीन पारी खेल डाली. इसके जवाब में क्वेटा ग्लैडिएटर्स के बल्लेबाजों ने भी अच्छी बल्लेबाजी की लेकिन टीम 263 रन नहीं बना सकी. ग्लैडिएटर्स ने 8 विकेट के नुकसान पर 253 रन बनाए थे. 

मैच के अनोखे वाकये 

इस मुकाबले में कई अनोखे रिकॉर्ड बन गए मुल्तान सुलतान के ओपनर बल्लेबाज उस्मान खान ने पाकिस्तान सुपर लीग का सबसे तेज शतक लगा दिया. उन्होंने 120 रनों की पारी खेली इसके अलावा इस मैच में एक हैट्रिक भी ली गई. हैट्रिक मुल्तान सुल्तान के अब्बास अफरीदी ने अपने नाम की. सबसे बड़ा रिकॉर्ड बना जब मैच में टी20 इतिहास के सबसे ज्यादा रन एक मैच में ही बन गए. इस मैच में 515 रन बने. इससे पहले यह रिकॉर्ड सीएसए टी20 चैलेंज में बना था. टाइटंस और नाइट्स की टीम ने कुल 501 रन बनाए थे.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news