IND vs NZ: टीम इंडिया में बलि का बकरा बना ये स्टार खिलाड़ी, सरेआम हो गया राजनीति का शिकार!
Advertisement

IND vs NZ: टीम इंडिया में बलि का बकरा बना ये स्टार खिलाड़ी, सरेआम हो गया राजनीति का शिकार!

India vs New Zealand, 2nd T20 Match: भारतीय क्रिकेट टीम में अचानक एक टैलेंटेड खिलाड़ी को बलि का बकरा बना दिया गया है. दरअसल, हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली टीम इंडिया में ये खिलाड़ी रनों की बरसात करने के बावजूद सरेआम राजनीति का शिकार हो रहा है. टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पांड्या और कोच राहुल द्रविड़ भी इस खिलाड़ी के लिए विलेन साबित हुए हैं. 

IND vs NZ: टीम इंडिया में बलि का बकरा बना ये स्टार खिलाड़ी, सरेआम हो गया राजनीति का शिकार!

India vs New Zealand, 2nd T20 Match: भारतीय क्रिकेट टीम में अचानक एक टैलेंटेड खिलाड़ी को बलि का बकरा बना दिया गया है. दरअसल, हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली टीम इंडिया में ये खिलाड़ी रनों की बरसात करने के बावजूद सरेआम राजनीति का शिकार हो रहा है. टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पांड्या और कोच राहुल द्रविड़ भी इस खिलाड़ी के लिए विलेन साबित हुए हैं. टीम इंडिया का ये खिलाड़ी बेहद विस्फोटक बल्लेबाजी में माहिर है और मौजूदा समय में भारत का सबसे खतरनाक बल्लेबाज भी है, लेकिन इसके बावजूद हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से इस खिलाड़ी को बाहर कर दिया गया है.

टीम इंडिया में बलि का बकरा बना ये स्टार खिलाड़ी

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या ने विस्फोटक बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को शुभमन गिल की वजह से न्यूजीलैंड के खिलाफ लखनऊ में दूसरे टी20 मैच में भी मौका नहीं दिया है. जबकि पृथ्वी शॉ को सेलेक्टर्स ने हाल ही में रणजी ट्रॉफी में 379 रनों की ऐतिहासिक पारी खेलने के बाद तुरंत टीम इंडिया में मौका दिया था. पृथ्वी शॉ को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में सेलेक्टर्स ने मौका तो दे दिया, लेकिन कप्तान हार्दिक पांड्या ने इस खिलाड़ी को पहले 2 टी20 मैचों में कोई भाव तक नहीं दिया और तीसरे टी20 मैच में भी इस खिलाड़ी का खेलना नामुमकिन है.

सरेआम हो गया राजनीति का शिकार!

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में खराब खेल दिखाने वाले बल्लेबाज शुभमन गिल को कप्तान हार्दिक पांड्या ने दूसरे टी20 मैच में भी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में बनाए रखा. शुभमन गिल न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में सिर्फ 7 रन बनाकर आउट हो गए थे. दूसरे टी20 मैच में भी शुभमन गिल का प्रदर्शन बहुत घटिया रहा और वह सिर्फ 11 रन बनाकर आउट हो गए. वहीं, पृथ्वी शॉ को फॉर्म में होने के बावजूद कप्तान हार्दिक पांड्या ने पूछा तक भी नहीं. बता दें कि शुभमन गिल और हार्दिक पांड्या आईपीएल में एक ही टीम गुजरात टाइटंस के लिए खेलते हैं और शुभमन गिल पर कप्तान हार्दिक पांड्या ज्यादा भरोसा करते हैं. ऐसे में शुभमन गिल को हार्दिक पांड्या का सपोर्ट हासिल है. 

टीम इंडिया में लगातार हो रही नाइंसाफी

टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पांड्या और कोच राहुल द्रविड़ चाहते तो पृथ्वी शॉ को बतौर ओपनर दूसरे टी20 मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ उतार सकते थे और खराब प्रदर्शन करने वाले शुभमन गिल को ड्रॉप कर सकते थे, लेकिन ऐसा उन्होंने नहीं किया और पृथ्वी शॉ लगातार नाइंसाफी का शिकार हो गए. बता दें कि पृथ्वी शॉ ने बुधवार 11 जनवरी 2023 को असम के खिलाफ रणजी ट्रॉफी मैच में तिहरा शतक ठोकते हुए 383 गेंदों पर 379 रनों की ऐतिहासिक पारी खेली थी. पृथ्वी शॉ ने इस मामले में महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर और चेतेश्वर पुजारा को भी पीछे छोड़ दिया. सुनील गावस्कर का रणजी ट्रॉफी में बेस्ट स्कोर 340 रन है. वहीं, साल 2012 में कर्नाटक के खिलाफ चेतेश्वर पुजारा ने 352 रन बनाए थे. पृथ्वी शॉ ने अपनी इस 379 रनों की पारी से सेलेक्टर्स को करारा जवाब दिया था, जो उन्हें लगातार नजरअंदाज करते हुए टीम इंडिया में मौका ही नहीं दे रहे थे. 

(With PTI Inputs)

Trending news