IND vs WI: कप्तान रोहित ने खोल दी इस खिलाड़ी की किस्मत, वर्ल्ड कप से पहले कराया वनडे डेब्यू
Advertisement

IND vs WI: कप्तान रोहित ने खोल दी इस खिलाड़ी की किस्मत, वर्ल्ड कप से पहले कराया वनडे डेब्यू

IND vs WI Playing 11: भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के शुरुआती वनडे मैच (IND vs WI 1st ODI) में टॉस जीता और पहले फील्डिंग का फैसला किया. इस बीच एक खिलाड़ी का बड़ा सपना पूरा हो गया.

IND vs WI: कप्तान रोहित ने खोल दी इस खिलाड़ी की किस्मत, वर्ल्ड कप से पहले कराया वनडे डेब्यू

India vs West Indies, 1st ODI Playing 11 : बारबाडोस के केनसिंग्टन ओवल मैदान पर भारत और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज का पहला वनडे मैच (IND vs WI 1st ODI) खेला जा रहा है. इस मुकाबले में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला किया. इस बीच एक खिलाड़ी का बड़ा सपना रोहित ने पूरा कर दिया.

रोहित ने खोली इस खिलाड़ी की किस्मत

बारबाडोस में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने जैसे ही प्लेइंग-11 के बारे में जानकारी दी, एक गेंदबाज का सपना पूरा हो गया. ये खिलाड़ी वेस्टइंडीज के खिलाफ हाल में टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच से इंटरनेशनल डेब्यू करने में कामयाब हुआ था और अब उसे वनडे फॉर्मेट में भी मौका मिल गया. आप सभी समझ गए होंगे कि बात 29 साल के मुकेश कुमार (Mukesh Kumar) की हो रही है. मुकेश ने अभी तक एक टेस्ट मैच खेला, जो वेस्टइंडीज के खिलाफ पोर्ट ऑफ स्पेन में हुआ. उस मैच में मुकेश ने 2 बल्लेबाजों को शिकार बनाया.

151 विकेट और अब हुआ वनडे डेब्यू

बिहार के गोपालगंज से ताल्लुक रखने वाले मुकेश कुमार ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में कमाल का प्रदर्शन किया है. उन्होंने बंगाल का प्रतिनिधित्व करते हुए 40 मैचों में 151 विकेट लिए हैं. इस दौरान उनका बेस्ट परफॉर्मेंस 40 रन देकर 6 विकेट है. उनका इकॉनमी रेट भी 2.69 का ही है. वह इसके अलावा 24 लिस्ट ए और 33 टी20 मैच भी खेले हैं. लिस्ट में उन्होंने 26 और ओवरऑल टी20 क्रिकेट में कुल 32 विकेट लिए हैं.

पहले वनडे के लिए भारत की प्लेइंग-11 : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, उमरान मलिक और मुकेश कुमार.

Trending news