भारत ने बढ़ाई टेंशन तो ICC से भिड़ा पाकिस्तान, चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी पर अड़ा PCB
Advertisement
trendingNow12344642

भारत ने बढ़ाई टेंशन तो ICC से भिड़ा पाकिस्तान, चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी पर अड़ा PCB

Champions Trophy 2025: 2023 में जब भारत ने एशिया कप टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान जाने से इनकार कर दिया, तो टूर्नामेंट को हाइब्रिड मॉडल में बदल दिया और श्रीलंका ने भारत के मैचों की मेजबानी की.

भारत ने बढ़ाई टेंशन तो ICC से भिड़ा पाकिस्तान, चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी पर अड़ा PCB

Champions Trophy 2025: चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर भले ही अगले साल ही होना है, लेकिन अभी से ही चर्चा जोरों पर है. फिलहाल विवाद भारतीय टीम के आसपास है, जो मेजबान देश पाकिस्तान का दौरा करने को तैयार नहीं है. दोनों देशों के बीच सीमा पार तनाव लंबे समय से चला आ रहा है और भारत ने पाकिस्तानी टीम के साथ कोई सीरीज नहीं खेली है. दोनों टीमें सिर्फ आईसीसी टूर्नामेंट या एशिया कप में आमने-सामने होती हैं. भारत और पाकिस्तान के बीच पिछला मुकाबला न्यूयॉर्क में टी20 वर्ल्ड कप के दौरान हुआ था. टीम इंडिया ने जीत हासिल की थी.

पाकिस्तान ने दिया सख्त बयान

पाकिस्तान इस बात को लेकर परेशान है कि भारत उसके यहां अपनी टीम नहीं भेजना चाहता है. ऐसा लगता है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) अब और सहन नहीं कर रहा है. उसने टीम इंडिया की भागीदारी को लेकर इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सामने सख्त बयान दिया है.

ये भी पढ़ें: ...तो गंभीर ने नहीं रखी थी सूर्या को कैप्टन बनाने की मांग, जानिए हाईवोल्टेज ड्रामे का असली सच

पाकिस्तान नहीं जाएगी टीम इंडिया!

श्रीलंका के कोलंबो में हुए आईसीसी की एनुअल कॉन्फ्रेंस में पीसीबी प्रमुख मोहसिन नकवी ने 2025 चैंपियंस ट्रॉफी में भारत की भागीदारी पर सख्त रुख अख्तियार किया, जिस पर मुख्य रूप से चर्चा हुई. खबरों के अनुसार, बीसीसीआई बढ़ते तनाव के बीच पाकिस्तान की यात्रा नहीं करना चाहता है, इसलिए वह आईसीसी को टूर्नामेंट के लिए एक हाइब्रिड मॉडल का प्रस्ताव दे सकता है. लेकिन नकवी पीछे हटने को तैयार नहीं हैं, उन्होंने आईसीसी से टीम इंडिया को पाकिस्तान लाने की जिम्मेदारी लेने के लिए कहा है.

ये भी पढ़ें: RCB समेत इन 4 टीमों के बदलेंगे कप्तान! रेस में रोहित-पंत जैसे धुरंधर, कटेगा हार्दिक का पत्ता?

आईसीसी को दी वार्निंग

रिपोर्टों के अनुसार, ''पीसीबी अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने आईसीसी को स्पष्ट कर दिया है कि पाकिस्तान 2025 चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी करेगा. कोई हाइब्रिड मॉडल नहीं होगा. भारत को पाकिस्तान लाना आईसीसी की जिम्मेदारी है, न कि पीसीबी की.'' टीम इंडिया पिछली बार 2008 में पाकिस्तान गई थी, जब महेंद्र सिंह धोनी एशिया कप में भारत के कप्तान थे.

ये भी पढ़ें: 'दम है तो...', सानिया मिर्जा से नाम जोड़ने वालों को मोहम्मद शमी ने दी धमकी, अफवाहों पर फूटा गुस्सा

हाइब्रिड मॉडल से हुआ था एशिया कप

2023 में जब भारत ने एशिया कप टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान जाने से इनकार कर दिया, तो टूर्नामेंट को हाइब्रिड मॉडल में बदल दिया और श्रीलंका ने भारत के मैचों की मेजबानी की. फाइनल भी श्रीलंका में ही हुआ था और रोहित शर्मा की टीम चैंपियन बनी थी. बीसीसीआई चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए पाकिस्तान अपनी टीम भेजने को लेकर केंद्र सरकार से सलाह कर सकता है और यह देखना अभी बाकी है कि क्या होता है.

Trending news