PAK vs NZ: बाबर के कप्तान बनते ही पाक टीम में बदलाव, 4 साल बाद दिग्गज की वापसी, PCB ने किया सक्वाड का ऐलान
Advertisement
trendingNow12196598

PAK vs NZ: बाबर के कप्तान बनते ही पाक टीम में बदलाव, 4 साल बाद दिग्गज की वापसी, PCB ने किया सक्वाड का ऐलान

Pakistan Team Squad: पाकिस्तान क्रिकेट टीम में वर्ल्ड कप 2023 के बाद से ही उथल-पुथल देखने को मिल रही है. मेगा टूर्नामेंट में हार के बाद बाबर आजम को कप्तानी से हटाया गया. लेकिन अब टी20 वर्ल्ड कप से पहले उन्हें फिर कप्तानी मिली. जिसके बाद टीम में बड़ा बदलाव देखने को मिल रहा है. 

 

Babar Azam and Mohammad Amir

PAK vs NZ T20 Series: पाकिस्तान क्रिकेट टीम में वर्ल्ड कप 2023 के बाद से ही उथल-पुथल देखने को मिल रही है. मेगा टूर्नामेंट में हार के बाद बाबर आजम को कप्तानी से हटाया गया और छोटे प्रारूप में शाहीन अफरीदी को टीम की कमान सौंपी गई थी.. लेकिन अब टी20 वर्ल्ड कप से पहले उन्हें फिर कप्तानी मिल गई है. बाबर के कप्तान बनते ही टीम में बड़ा बदलाव देखने को मिला है. टी20 वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज खेलनी है. इस सीरीज के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने 17 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. स्क्वाड में दो ऐसे खिलाड़ियों की एंट्री हुई है, जो पहले ही संन्यास ले चुके थे.

मोहम्मद आमिर की हुई एंट्री

पाकिस्तान के स्टार खिलाड़ी मोहम्मद आमिर ने 4 साल पहले इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट लेने का फैसला किया था. लेकिन हाल ही में रिटायरमेंट से वापसी की और पाकिस्तान टीम के लिए खुद को उपलब्ध कराया. आमिर के अलावा ऑलराउंडर इमाद वसीम ने भी रिटायरमेंट से यू टर्न लेने का फैसाल किया था. न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में इमाद वसीम को भी स्क्वाड में शामिल किया गया है. इमाद वसीम ने हाल ही में पाकिस्तान सुपर लीग में अपने हरफनमौला प्रदर्शन से खूब सुर्खियां बटोरी थी और अपनी टीम को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी. 

कब से होगी सीरीज की शुरुआत? 

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच टी20 सीरीज की शुरुआत 18 अप्रैल से होगी. 18 से 27 अप्रैल के बीच दोनों टीमों के बीच कुल 5 मैच की सीरीज होगी. दोनों टीमों के लिए टी20 वर्ल्ड कप के लिहाज से यह सीरीज काफी अहम होगी. टी20 वर्ल्ड कप जून में होना है, जिसकी मेजबानी अमेरिका और वेस्टइंडीज करेंगे. इस बड़े बदलाव के बाद देखना दिलचस्प होगा कि पाकिस्तान टीम इस सीरीज में जीत दर्ज करने में कामयाब हो पाती है या नहीं. इस सीरीज में पाकिस्तान के स्क्वाड में कुछ नए चेहरे भी देखने को मिले हैं.

पाकिस्तान का पूरा स्क्वाड 

बाबर आजम (कप्तान), अबरार अहमद, आजम खान, फखर जमान, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, मोहम्मद अब्बास अफरीदी, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद आमिर, मुहम्मद इरफान खान, नसीम शाह, सईम अय्यूब, शादाब खान, शाहीन शाह अफरीदी, उसामा मीर, उस्मान खान, जमान खान

रिजर्व खिलाड़ी- हसीबुल्लाह, मोहम्मद अली, मोहम्मद वसीम जूनियर, साहिबजदा फरहान, और सलमान अली आगा

Trending news