World Cup: वर्ल्ड कप में इतिहास रचने के करीब 'हिटमैन' रोहित, डिविलियर्स को पीछे छोड़ बना डालेंगे ये महारिकॉर्ड
Advertisement

World Cup: वर्ल्ड कप में इतिहास रचने के करीब 'हिटमैन' रोहित, डिविलियर्स को पीछे छोड़ बना डालेंगे ये महारिकॉर्ड

Team India: टीम इंडिया के धाकड़ ओपनर और कप्तान रोहित शर्मा वर्ल्ड कप में इतिहास रचने के करीब पहुंच गए हैं. कप्तान रोहित शर्मा अगर बांग्लादेश  के खिलाफ 19 अक्टूबर को होने वाले वर्ल्ड कप मैच में 4 छक्के और जड़ देते हैं तो वह एक विराट महारिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे. 

World Cup: वर्ल्ड कप में इतिहास रचने के करीब 'हिटमैन' रोहित, डिविलियर्स को पीछे छोड़ बना डालेंगे ये महारिकॉर्ड

World Cup 2023 News: टीम इंडिया के धाकड़ ओपनर और कप्तान रोहित शर्मा वर्ल्ड कप में इतिहास रचने के करीब पहुंच गए हैं. कप्तान रोहित शर्मा अगर बांग्लादेश  के खिलाफ 19 अक्टूबर को होने वाले वर्ल्ड कप मैच में 4 छक्के और जड़ देते हैं तो वह एक विराट महारिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे. भारत और बांग्लादेश के बीच वर्ल्ड कप 2023 का मुकाबला गुरुवार 19 अक्टूबर को पुणे के एमसीए स्टेडियम में खला जाएगा. भारत के कप्तान रोहित शर्मा इस मैच में एक बेहद खास और बड़ी उपलब्धि हासिल कर लेंगे.   

वर्ल्ड कप में इतिहास रचने के करीब 'हिटमैन' रोहित

भारत के धाकड़ ओपनर और कप्तान रोहित शर्मा बांग्लादेश  के खिलाफ 19 अक्टूबर को होने वाले वर्ल्ड कप मैच में 4 छक्के और जड़ देते हैं तो वह वनडे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने के मामले में दूसरे नंबर पर पहुंच जाएंगे. रोहित शर्मा वनडे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने के मामले में दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज एबी डिविलियर्स को पीछे छोड़ देंगे. वनडे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने के मामले में वेस्टइंडीज के धुरंधर बलबाज क्रिस गेल टॉप पर मौजूद हैं.

डिविलियर्स को पीछे छोड़ बना डालेंगे ये महारिकॉर्ड

फिलहाल इस लिस्ट में वनडे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने के मामले में दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज एबी डिविलियर्स दूसरे नंबर पर मौजूद हैं. दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में 37 छक्के लगाए थे. इस लिस्ट में फिलहाल भारत के कप्तान रोहित शर्मा तीसरे नंबर पर मौजूद हैं. रोहित शर्मा ने अभी तक वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में 34 छक्के लगाए हैं. रोहित शर्मा बांग्लादेश  के खिलाफ 19 अक्टूबर को होने वाले वर्ल्ड कप मैच में 4 छक्के और जड़ देते हैं तो वह वनडे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने के मामले में दूसरे नंबर पर पहुंच जाएंगे.

वनडे वर्ल्ड कप में सर्वाधिक छक्के जड़ने वाले बल्लेबाज     

1. क्रिस गेल (वेस्टइंडीज) - 49 छक्के

2. एबी डिविलियर्स (दक्षिण अफ्रीका) - 37 छक्के

3. रोहित शर्मा (भारत) - 34 छक्के

4. रिकी पोंटिंग (ऑस्ट्रेलिया) - 31 छक्के

5. ब्रेंडन मैक्कुलम (न्यूजीलैंड) - 29 छक्के

Trending news