NZ vs SL: न्यूजीलैंड की सबसे बड़ी जीत, श्रीलंका की वर्ल्ड कप सुपर लीग की उम्मीदों को लगा झटका
Advertisement

NZ vs SL: न्यूजीलैंड की सबसे बड़ी जीत, श्रीलंका की वर्ल्ड कप सुपर लीग की उम्मीदों को लगा झटका

NZ vs SL 1st ODI : न्यूजीलैंड ने दमदार प्रदर्शन करते हुए श्रीलंका को सीरीज के शुरुआती वनडे में बुरी तरह रौंद दिया. मीडियम पेसर हेनरी शिप्ली ने अपने करियर में पहली बार 5 विकेट लिए. श्रीलंका की वर्ल्ड कप सुपर लीग से जुड़ी उम्मीदों को जरूर झटका लगा है.

nz vs sl

New Zealand vs Sri Lanka 1st ODI Highlights: न्यूजीलैंड ने अपने मीडियम पेसर हेनरी शिप्ले (Henry Shipley) के कमाल के प्रदर्शन की बदौलत श्रीलंका को पहले वनडे में बुरी तरह रौंद दिया. न्यूजीलैंड टीम ने 49.3 ओवर में 274 रन बनाए, जिसके बाद श्रीलंका के बल्लेबाज 19.5 ओवर ही टिक सके और महज 76 रन पर टीम ऑलआउट हो गई. इसी के साथ न्यूजीलैंड ने 3 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है.

न्यूजीलैंड की सबसे बड़ी जीत

ऑकलैंड में खेले गए इस मैच में मीडियम पेसर हेनरी शिप्ले ने पांच विकेट झटके. इसी के साथ न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को पहले वनडे में शनिवार को 198 रन से रौंद दिया. रनों के लिहाज से यह न्यूजीलैंड की श्रीलंका के खिलाफ सबसे बड़ी जीत है. न्यूजीलैंड ने 49.3 ओवर में 274 रन बनाए. शिप्ले ने 31 रन देकर पांच विकेट अपने नाम किए. डेरिल मिचेल ने 12 रन देकर 2 विकेट लिए जबकि ब्लेयर टिकनर ने 20 रन देकर 2 विकेट झटके. दोनों ने मिलकर श्रीलंका को 19.5 ओवर में 76 रन पर समेट दिया.

वर्ल्ड कप सुपर लीग में टॉप पर न्यूजीलैंड

इस जीत से न्यूजीलैंड वर्ल्ड कप सुपर लीग तालिका में शीर्ष पर पहुंच गया है. उसके 22 मैचों में 160 अंक हो गए हैं. यदि वह सीरीज को 3-0 से क्लीन स्वीप करता है तो वह पुरुष वनडे टीम रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया से आगे निकलकर नंबर-1 बन जाएगा. श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. फिन एलेन (51) ने अर्धशतक और निचले क्रम के बल्लेबाजों ग्लेन फिलिप्स (39) तथा रचिन रविंद्र (49) ने उपयोगी योगदान दिया. श्रीलंका की तरफ से चमिका करुणारत्ने ने 43 रन देकर 4 विकेट झटके.

श्रीलंका की उम्मीदों को लगा झटका

लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका की टीम 76 रन पर सिमट गई. इस बड़ी हार से श्रीलंका की सीधे क्वालिफाई करने की उम्मीदों को झटका लगा है. वह सुपर लीग टेबल में 77 अंकों के साथ 10वें स्थान पर है जबकि सीरीज में 2 मैच बाकी हैं. यदि श्रीलंका बचे हुए दोनों मैच जीत लेता है तो सीधे क्वालिफिकेशन के लिए उसे अन्य रिजल्ट पर निर्भर रहना पड़ेगा. सुपर लीग में टॉप-8 टीमों को वर्ल्ड कप में सीधे क्वालिफिकेशन मिलता है जो इस वर्ष भारत में होना है. (एजेंसी से इनपुट)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news