World Cup 2023: सेलेक्टर्स नहीं… घरवालों ने किया वर्ल्ड कप टीम का ऐलान, खेल जगत ने पहली बार देखा ऐसा नजारा
Advertisement
trendingNow11866524

World Cup 2023: सेलेक्टर्स नहीं… घरवालों ने किया वर्ल्ड कप टीम का ऐलान, खेल जगत ने पहली बार देखा ऐसा नजारा

ICC World Cup 2023: भारत की मेजबानी में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिए एक टीम ने खास अंदाज में स्क्वॉड का ऐलान किया है.  खेल जगत ने पहली बार ऐसा नजारा देखने को मिला है.

World Cup 2023: सेलेक्टर्स नहीं… घरवालों ने किया वर्ल्ड कप टीम का ऐलान, खेल जगत ने पहली बार देखा ऐसा नजारा

World Cup 2023 Team Announce in Unique Style: भारत की मेजबानी में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप (World Cup-2023) के लिए न्यूजीलैंड की टीम का ऐलान हो गया है. कीवी टीम पिछली बार 2019 के वर्ल्ड कप फाइनल में सुपर ओवर के बाद भी टाई रहने पर बाउंड्री की गिनती पर इंग्लैंड से हार गई थी. न्यूजीलैंड क्रिकेट ने इस बार खास अंदाज में अपनी टीम का ऐलान किया है, जिसने हर किसी का दिल जीत लिया है. न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) की सोशल मीडिया टीम ने सोमवार को सुर्खियां बटोरी जब क्रिकेटरों के परिवार के सदस्यों ने एक वीडियो से जरिए वर्ल्ड कप के लिए टीम का ऐलान किया.

घरवालों ने किया  वर्ल्ड कप टीम का ऐलान

न्यूजीलैंड की टीम ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा, 'हमारी 2023 क्रिकेट वर्ल्ड कप टीम को उनके नंबर-1 फैन पेश करते हुए.' वीडियो में न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों के परिवार के सदस्यों ने अपने प्रियजनों का जर्सी नंबर के साथ परिचय दिया. दिल को छूने वाले इस वीडियो में केन विलियमसन का परिवार, ट्रेंट बोल्ट के बेटे, रचिन रविंद्र के माता-पिता और जिमी नीशाम की दादी नजर आईं.

केन विलियमसन को मिली कमान

न्यूजीलैंड की टीम की अगुआई एक बार फिर केन विलियमसन करेंगे जो इस साल मार्च से पैर की चोट (एसीएल) से जूझ रहे हैं और गत चैंपियन इंग्लैंड के खिलाफ टूर्नामेंट के पहले मैच में उनका खेलना संदिग्ध है. टीम 2019 में हुए पिछले वर्ल्ड कप में उप विजेता रही थी. उसे लॉर्ड्स पर हुए फाइनल में मेजबान टीम ने पछाड़ा था. नियमित ओवरों और फिर सुपर ओवर में भी मैच टाई रहने के बाद इंग्लैंड ने बाउंड्री गिनने के नियम के कारण जीत दर्ज की थी. विलियमसन और टिम साउथी टीम के सबसे सीनियर खिलाड़ी हैं. ये दोनों 2011 से तीन क्रिकेट वर्ल्ड कप खेल चुके हैं.

वर्ल्ड कप के लिए न्यूजीलैंड की 15 सदस्यीय टीम :

केन विलियमसन (कप्तान), ट्रेंट बोल्ट, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉनवे, लॉकी फर्ग्युसन, मैट हेनरी, टॉम लाथम (उप-कप्तान), डेरिल मिचेल, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रविंद्र, मिचेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी और विल यंग.

 

Trending news