Mohammed Siraj: एशिया कप फाइनल में तुक्का नहीं था मोहम्मद सिराज का प्रदर्शन, तूफान मचाने के लिए बनाया था ये खास प्लान
Advertisement

Mohammed Siraj: एशिया कप फाइनल में तुक्का नहीं था मोहम्मद सिराज का प्रदर्शन, तूफान मचाने के लिए बनाया था ये खास प्लान

Mohammed Siraj in Asia Cup 2023 Final: एशिया कप फाइनल में तहलका मचाकर मोहम्मद सिराज देश की नई सनसनी बन चुके हैं. लेकिन क्या यह एक तुक्का था या इसके पीछे कोई खास प्लानिंग थी. इस बारे में सिराज ने खुद खुलासा किया है. 

Mohammed Siraj: एशिया कप फाइनल में तुक्का नहीं था मोहम्मद सिराज का प्रदर्शन, तूफान मचाने के लिए बनाया था ये खास प्लान

Mohammed Siraj Performance in Asia Cup 2023 Final: कोलंबो में खेले गए एशिया कप फाइनल में 21 रनों पर 6 विकेट चटकाकर श्रीलंका का सूपड़ा साफ करने वाले भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज के प्रदर्शन से अब तक दुनिया हैरान है. वहीं श्रीलंका के खेल प्रेमी अचानक आई इस सुनामी से सदमे में हैं. वे समझ नहीं पा रहे हैं कि उनके देश की इस कदर बुरी हार कैसे हो गई. इसी बीच अब नई खेल सनसनी बनकर उभरे मोहम्मद सिराज ने फाइल में ढहाए कहर का राज उजागर किया है. उन्होंने स्पष्ट किया कि फाइनल की सफलता कोई तुक्का नहीं थी बल्कि इसके लिए खास प्लानिंग के साथ काम किया गया था. 

वेस्ट इंडीज दौरे में की प्रैक्टिस

मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने बताया कि वेस्टइंडीज दौरे के दौरान उन्होंने गेंद फेंककर पिच के बाहर निकालने और बाहर की ओर उछालकर उसे अंदर पिच की लाने की घंटों प्रैक्टिस की थी. धीरे-धीरे करके उन्हें ऐसा करने में महारत हासिल हो गई, जिसका फायदा उन्हें कोलंबा फाइनल (Asia Cup 2023 Final) में श्रीलंका के खिलाफ मिला. उनके घातक स्पेल की वजह से श्रीलंका की पूरी टीम 50 ओवर में महज़ 50 रनों के स्कोर पर आउट हो गई.

फेंकी वाइड ऑफ़ द क्रीज गेंदें 

बीसीसीआई की ओर से जारी वीडियो में सिराज (Mohammed Siraj) बताते हैं, 'वेस्टइंडीज दौरे में मैंने देखा कि मेरा आउट स्विंग बहुत अच्छा जा रहा था. इसे देखते हुए मैंने सोचा कि वाइड ऑफ़ द क्रीज गेंद फेंकने के लिए मैं इन स्विंग के लिए पुश करूं, साथ ही वहां से आउट स्विंग आऊं. लगातार प्रैक्टिस से मेरा हाथ जम गया. इसके बाद एशिया कप फाइनल (Asia Cup 2023 Final) में मैंने जो सोचा, एकदम वही हुआ. यह मेरा अब तक का बेस्ट विकेट था.' 

बन गए कई नए रिकॉर्ड

एशिया कप फाइनल में मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) के नाम कई और रिकॉर्ड भी बने. वे वनडे एक ओवर में 4 विकेट लेने वाले भारत के पहले और दुनिया के चौथे गेंदबाज भी बन गए. इसके साथ ही उन्होंने वन डे क्रिकेट में सबसे तेजी से एक पारी में 5 विकेट लेने के श्रीलंका के चमिंडा वास के रिकॉर्ड की बराबरी भी कर ली. मोहम्मद सिराज कहते हैं कि एशिया कप फ़ाइनल (Asia Cup 2023 Final) का वह शानदार स्पेल उन्हें अगले महीने से शुरू होने जा रहे विश्व कप में भी काफ़ी आत्मविश्वास देगा.

Trending news