IND vs NZ: भारत-न्यूजीलैंड सीरीज से पहले सामने आई बुरी खबर, चोट के चलते वनडे मैचों से बाहर हुआ ये खिलाड़ी
Advertisement

IND vs NZ: भारत-न्यूजीलैंड सीरीज से पहले सामने आई बुरी खबर, चोट के चलते वनडे मैचों से बाहर हुआ ये खिलाड़ी

New Zealand vs India: टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच 18 जनवरी से तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी. इस सीरीज से एक घातक तेज गेंदबाज चोट के चलते बाहर हो गया है. 

Photo (Twitter)

India VS New Zealand Odi Series: न्यूजीलैंड का भारत दौरा 18 जनवरी से शुरू होने वाला है. इस दौरान दोनों टीमें तीन वनडे और तीन टी20 मैच खेलेंगी. दोनों टीमों के बीच खेली जाने वाली वनडे सीरीज से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है. इस वनडे सीरीज से एक घातक तेज गेंदबाज बाहर हो गया है. ये खिलाड़ी हाल ही में चोटिल हुआ था, जिसके चलते उन्हें वनडे सीरीज से बाहर करने का फैसला लिया गया है. 

वनडे सीरीज से बाहर हुआ ये खिलाड़ी 

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज मेट हेनरी पेट की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण पाकिस्तान और भारत के खिलाफ खेली जाने वाली आगामी वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं. हेनरी को पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट के आखिरी दिन चोट लगी थी लेकिन उन्होंने चोट के साथ गेंदबाजी की. कोच गैरी स्टीड ने इसकी पुष्टि की. न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) ने कहा, 'मेट हेनरी कराची में दूसरे टेस्ट के 5वें दिन चोट के बाद पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज में भाग नहीं लेने वाले टेस्ट टीम के अन्य सदस्यों के साथ स्वदेश लौटेंगे.'

न्यूजीलैंड टीम का पाकिस्तान दौरा 

पाकिस्तान के खिलाफ न्यूजीलैंड की तीन मैचों की वनडे सीरीज 9 जनवरी से कराची में शुरू होगी. इसके बाद 11 और 13 जनवरी को मैच होंगे. दौरे के समापन के बाद, न्यूजीलैंड जनवरी 18 से 1 फरवरी से तीन वनडे और इतने ही टी20 मैचों के लिए भारत का दौरा करेगा. केन विलियमसन पाकिस्तान के खिलाफ वनडे मैचों के लिए न्यूजीलैंड के कप्तान होंगे. जबकि टॉम लाथम भारत के खिलाफ क्रमश: 18, 21 और 24 जनवरी को हैदराबाद, रायपुर और इंदौर में होने वाले 50 ओवरों के मैचों के लिए कप्तानी संभालेंगे.

न्यूजीलैंड का भारत दौरा 

तारीख                  मैच              जगह

18 जनवरी      पहला वनडे        हैदराबाद

21 जनवरी      दूसरा वनडे         रायपुर

24 जनवरी      तीसरा वनडे        इंदौर

27 जनवरी      पहला टी20         रांची

29 जनवरी      दूसरा टी20        लखनऊ

1 फरवरी        तीसरा टी20      अहमदाबाद

पाकिस्तान के खिलाफ वनडे के लिए न्यूजीलैंड टीम:

केन विलियमसन (कप्तान), टॉम लाथम, फिन एलेन, माइकल ब्रेसवेल, डेवोन कॉनवे, लॉकी फग्र्यूसन, डेरिल मिशेल, हेनरी निकोल्स, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर, हेनरी शिपले, ईश सोढ़ी, टिम साउदी और ब्लेयर टिकनर.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news