IPL 2023: पंत की टीम ने बचाया इस खिलाड़ी का डूबता करियर, टीम इंडिया में भी अब कोई नहीं देता भाव!
Advertisement

IPL 2023: पंत की टीम ने बचाया इस खिलाड़ी का डूबता करियर, टीम इंडिया में भी अब कोई नहीं देता भाव!

Delhi Capitals: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के लिए दिल्ली कैपिटल्स ने एक ऐसे खिलाड़ी को शामिल किया है जो लंबे समय से भारतीय टीम का हिस्सा नहीं बन सका है. ये खिलाड़ी आईपीएल में विराट की टीम में भी खेल चुका है. 

Photo (Twitter)

Delhi Capitals Full Squad For IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के लिए मिनी ऑक्शन का आयोजन 23 दिसंबर को कोच्चि में हुआ. इस ऑक्शन में कई प्लेयर्स पर जमकर पैसा बरसा. इंग्लैंड के सैम कुरेन, बेन स्टोक्स और ऑस्ट्रेलिया के कैमरून ग्रीन सबसे महंगे साबत हुए. वहीं, ऋषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स ने एक ऐसे खिलाड़ी को खरीदा जिसका करियर लगभग खत्म माना जा रहा है. ये खिलाड़ी लंबे समय से टीम इंडिया का हिस्सा भी नहीं बन सका है. 

पंत की टीम ने बचाया इस खिलाड़ी का करियर

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम ने इस ऑक्शन में 5 खिलाड़ियों पर दांव खेला. इस लिस्ट में टीम इंडिया के बल्लेबाज मनीष पांडे (Manish Pandey) भी शामिल हैं. मनीष पांडे (Manish Pandey) को IPL 2022 के लिए लखनऊ सुपरजायंट्स ने 4.6 करोड़ रुपये में खरीदकर था, लेकिन उनके खराब खेल के चलते उन्हें टीम से बाहर किया गया था. ऐसे में माना जा रहा था कि वह इस बार अनसोल्ड रह सकते है. हालांकि दिल्ली कैपिटल्स ने 2.4 करोड़ रुपये खर्च कर मनीष पांडे (Manish Pandey) को अपनी टीम में शामिल किया है. 

आईपीएल में अभी तक का प्रदर्शन 

मनीष पांडे (Manish Pandey) ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ की थी. उन्होंने आईपीएल में अभी तक कुल 160 मैच खेले है. इन मैचों में मनीष पांडे (Manish Pandey) ने 29.90 की औसत से 3648 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 1 शतक और 21 अर्धशतक देखने को मिले हैं. वहीं, आईपीएल 2022 में मनीष पांडे (Manish Pandey) ने 6 मैचों में सिर्फ 88 रन ही बनाए थे और प्लेइंग 11 से बाहर का रास्ता भी दिखाया गया था. 

टीम इंडिया में अब नहीं मिलती जगह 

मनीष पांडे के लिए टीम इंडिया के दरवाजे भी लगभग बंद नजर आ रहे हैं. मनीष पांडे (Manish Pandey) जुलाई 2021 में आखिरी बार टीम इंडिया के लिए खेलते नजर आए थे, इसके बाद वह टीम का हिस्सा नहीं बन सके हैं. मनीष पांडे ने टीम इंडिया (Team India) के लिए अब तक 39 टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने की 44.31 औसत और 126.15  की स्ट्राइक रेट से 709 रन बनाए हैं. वह भारत के लिए 29 वनडे भी खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने 566 रन बनाए हैं. 

आईपीएल 2023 के लिए दिल्ली की टीम

ऋषभ पंत (कप्तान), डेविड वॉर्नर, पृथ्वी शॉ, रिपल पटेल, रोवमैन पॉवेल, सरफराज खान, यश ढुल, मिशेल मार्श, ललित यादव, अक्षर पटेल, एनरिक नोर्त्जे, चेतन साकरिया, कमलेश नागरकोटी, खलील अहमद, लुंगी एनगिडी, मुस्तफिजुर रहमान, अमन खान, कुलदीप यादव, प्रवीण दुबे, विक्की ओस्तवाल. 

ऑक्शन में बिके खिलाड़ी- फिलिप साल्ट - 2 करोड़, ईशांत शर्मा - 50 लाख, मुकेश कुमार - 5.5 करोड़, मनीष पांडे- 2.4 करोड़, रिली रॉसो - 4.6 करोड़.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news