Team India: वर्ल्ड कप में नहीं किया सेलेक्ट, भारत के इस खिलाड़ी ने थामा विदेशी टीम का दामन
Advertisement
trendingNow11862586

Team India: वर्ल्ड कप में नहीं किया सेलेक्ट, भारत के इस खिलाड़ी ने थामा विदेशी टीम का दामन

Indian Cricket: भारत इस साल वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup-2023) की मेजबानी करेगी. टीम इंडिया इस आईसीसी टूर्नामेंट में प्रबल दावेदार के रूप में उतरेगी. इस बीच भारत के ही एक खिलाड़ी ने विदेशी टीम के साथ करार कर लिया है.

Team India: वर्ल्ड कप में नहीं किया सेलेक्ट, भारत के इस खिलाड़ी ने थामा विदेशी टीम का दामन

Indian Player in County: भारत की मेजबानी में इस साल अक्टूबर-नवंबर में वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup-2023) खेला जाना है. इसके लिए सीनियर सेलेक्शन कमिटी ने भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है. टीम इंडिया की कमान इस आईसीसी टूर्नामेंट में धाकड़ ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) संभालेंगे. इस बीच एक खिलाड़ी ने विदेशी टीम के साथ करार किया है. ये खिलाड़ी वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा नहीं है.

5 अक्टूबर से आगाज

वर्ल्ड कप की शुरुआती आगामी 5 अक्टूबर से होगी. इससे पहले भारतीय टीम प्रैक्टिस मैच भी खेलेगी. टीम इंडिया का मेन टूर्नामेंट में पहला मुकाबला 8 अक्टूबर को होगा, जब उसके सामने ऑस्ट्रेलिया की कड़ी चुनौती होगी. फिलहाल भारतीय टीम एशिया कप में बिजी है. उसने सुपर-4 में एंट्री मार ली है और रविवार 10 सितंबर को उसकी भिड़ंत चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से होनी है.

इस खिलाड़ी ने उठाया बड़ा कदम

इस बीच भारत के एक खिलाड़ी ने विदेश में काउंटी जाकर खेलने का फैसला किया है. ये खिलाड़ी करुण नायर (Karun Nair) हैं. करुण बीते काफी वक्त से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. उन्हें ना तो एशिया कप और ना ही वर्ल्ड कप का हिस्सा बनाया गया है. टेस्ट में ट्रिपल सेंचुरी ठोक चुके इस धाकड़ बल्लेबाज ने मौजूदा सीजन में काउंटी चैम्पियनशिप के बचे हुए 3 मैच खेलने का फैसला किया है. उन्होंने इसके लिए इंग्लिश काउंटी टीम नार्थम्पटनशर से करार किया.

fallback

भारत के लिए खेले 6 टेस्ट

31 साल के करुण नायर ने भारत के लिए 6 टेस्ट मैच खेले हैं. वह काउंटी टीम में सैम वाइटमैन की जगह लेंगे जो ऑस्ट्रेलिया लौट गए हैं. नायर ने एक बयान में कहा, ‘मैं नार्थम्पटनशर से जुड़ने और काउंटी चैम्पियनशिप में खेलने के लिए उत्साहित हूं. आप काउंटी क्रिकेट के बारे में काफी कुछ सुनते हो और मैं जानता हूं कि पृथ्वी (शॉ) जब टीम के साथ थे, उन्होंने काफी लुत्फ उठाया था. इसलिए काउंटी में खेलने का मौका मिलने से मैं काफी उत्साहित हूं. उम्मीद करता हूं कि मैं टीम के लिये योगदान दे सकूं.’

fallback

नाम है रिकॉर्ड

जोधपुर में जन्मा यह क्रिकेटर शुक्रवार को ब्रिटेन पहुंच गया और रविवार को वॉरविकशर के खिलाफ होने वाले मैच से पहले वह नॉर्थम्पटनशर से जुड़ जाएगा. वह दिग्गज ओपनर वीरेंद्र सहवाग के बाद टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए ट्रिपल सेंचुरी जड़ने वाले दूसरे भारतीय हैं. उन्होंने यह उपलब्धि दिसंबर 2016 में चेन्नई में इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में नाबाद 303 रन बनाकर हासिल की थी. करुण ने 2 वनडे भी खेले हैं लेकिन वह केवल 46 रन बना सके, इसके अलावा फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उन्होंने 85 मैचों में 15 शतक और 27 अर्धशतकों की मदद से 5922 रन बनाए हैं.

Trending news