Pakistan Cricket: कहां है तुम्हारा राष्ट्रवाद, ये कैसा पाकिस्तान है? इस दिग्गज ने PCB को जमकर लताड़ा
Advertisement

Pakistan Cricket: कहां है तुम्हारा राष्ट्रवाद, ये कैसा पाकिस्तान है? इस दिग्गज ने PCB को जमकर लताड़ा

Pakistan in Asia Cup 2022: पाकिस्तान के दिग्गज बल्लेबाजों में शुमार जावेद मियांदाद ने अपने ही देश के क्रिकेट बोर्ड को जमकर लताड़ लगाई है. मियांदाद ने कहा है कि बोर्ड उन्हें लगातार नजरअंदाज करता रहा है.

Javed Miandad (Twitter)

Javed Miandad on Pakistan Cricket: पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर जावेद मियांदाद ने अपने ही देश के क्रिकेट बोर्ड (PCB) को खूब लताड़ लगाई है. मियांदाद ने कहा है कि पीसीबी उन्हें लगातार नजरअंदाज करता है. युवा पेसर शाहीन शाह अफरीदी को इलाज के लिए खर्च ना देने को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की पहले ही काफी आलोचना हो रही है. 

मियांदाद का फूटा गुस्सा

पाकिस्तान को हाल में एशिया कप-2022 के फाइनल में हार झेलनी पड़ी. इस टीम की टूर्नामेंट में शुरुआत भी हार से हुई थी, जब उसके पहले ही मैच में भारत ने उसे हराया. फिर फाइनल मुकाबले में श्रीलंका ने पाकिस्तान को हराकर ट्रॉफी अपने नाम की. इस हार से मियांदाद काफी आहत हैं. उन्होंने कहा है कि वह पाकिस्तानी टीम के लिए योगदान दे सकते हैं लेकिन बोर्ड उन्हें लगातार नजरअंदाज करता है.

'ये शर्मनाक है...'

मियांदाद ने क्रिकेट पाकिस्तान से बातचीत में कहा, 'मेरे जैसे लोग बस यहां बैठे हुए हैं. मैं और कुछ नहीं चाहता, लेकिन कम से कम हमारा इस्तेमाल किया जाए. मैंने हमेशा पाकिस्तान को पहले रखा है. हमें आपसे पैसा नहीं चाहिए. मुझे भरोसा है कि मेरे अनुभव और मौजूदगी से पाकिस्तानी टीम के खिलाड़ियों को फायदा मिलेगा. जिस तरह से टीम एशिया कप फाइनल में हारी, देखकर दुख हुआ. यह शर्मनाक था, आपके पास यहां बहुत सारे लोग हैं, आपका राष्ट्रवाद कहां है, आप किस पाकिस्तान की बात कर रहे हो? मौजूदा खिलाड़ियों को मैच स्थिति की इतनी समझ नहीं है और मैं इस मामले में टीम की मदद कर सकता हूं.'

जावेद ने जड़े हैं टेस्ट में 6 बार दोहरे शतक

जावेद मियांदाद की गिनती पाकिस्तान के दिग्गज बल्लेबाजों में होती है. उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में छह बार दोहरे शतक लगाए हैं. खास बात है कि उनके करियर का टॉप स्कोर भारत के खिलाफ हैदराबाद में लगा था. उन्होंने जनवरी 1983 में नाबाद 280 रनों की पारी खेली थी, जब वह 460 गेंद खेलकर नाबाद लौटे. मियांदाद ने 23 शतक और 43 अर्धशतकों की मदद से टेस्ट में कुल 8832 रन बनाए. वहीं, वनडे में उनके नाम 7381 रन दर्ज हैं. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news