Asia Cup 2023: BCCI के इस फैसले से भड़क उठा पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी, PM Modi के लिए कह दी ऐसी बात
Advertisement

Asia Cup 2023: BCCI के इस फैसले से भड़क उठा पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी, PM Modi के लिए कह दी ऐसी बात

Javed Miandad: एशिया कप 2023 की मेजबानी को लेकर पाकिस्तान के एक पूर्व क्रिकेटर ने बड़ा बयान दिया है. इस खिलाड़ी ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर भी टिप्पणी की है.  

Photo (Twitter)

Javed Miandad On Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 पाकिस्तान की मेजबानी में खेला जाना है. लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने पहले ही साफ कर दिया है कि टीम इंडिया पाकिस्तान में नहीं खेलेगी. इस बीच पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर जावेद मियांदाद (Javed Miandad) भी एशिया कप की मेजबानी विवाद में कूद पड़े हैं. जावेद मियांदाद (Javed Miandad) ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर भी बड़ा बयान दिया है. 

जावेद मियांदाद ने दिया ये बड़ा बयान 

जावेद मियांदाद (Javed Miandad) ने एशिया कप 2023 की मेजबानी को लेकर कहा, 'पाकिस्तान को टिके रहने के लिए भारत की जरूरत नहीं है. भारत भाड़ में जा सकता है अगर वो पाकिस्तान में खेलने नहीं आता. हमें इससे फर्क नहीं पड़ता.' जावेद मियांदाद ने आगे कहा, 'भारत को पाकिस्तान से खेलने में डर क्यों लगता है. उन्हें पता है कि भारत अगर पाकिस्तान से हारा तो नरेंद्र मोदी गायब हो जाएंगे. उन्हें जनता छोड़ेगी नहीं.'उन्होंने आगे कहा, 'भारत शारजाह से भाग गया था जब वो हमसे हारने लगे थे. वहां के लोग पाकिस्तान से हार के बाद घरों में आग लगा देते हैं. वहां के बड़े खिलाड़ियों को हमसे हार का नुकसान उठाना पड़ता है.'

मार्च में होगा वेन्यू पर फैसला 

एशिया कप की मेजबानी को लेकर बहरीन में बैठक हुई जिसके बाद पाकिस्तान से इसको शिफ्ट करने की बात भी सामने आई. वेन्यू और तारीखों पर अंतिम फैसला मार्च में सामने आएगा. लेकिन एशिया कप के शिफ्ट होने की बात से पाकिस्तान ने फिर से वनडे वर्ल्ड कप में ना खेलने की धमकी दी है. एनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, 'ACC की बैठक में एशिया कप 2023 को पाकिस्तान से दूसरी जगह शिफ्ट करने की बात कही गई, जिससे पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड बिल्कुल खुश नहीं था. यूएई का नाम एशिया कप के आयोजन के लिए टॉप पर है. इसी वजह से उसने कहा कि अगर एशिया कप यूएई शिफ्ट होता है, तो पाकिस्तानी वनडे वर्ल्ड कप के लिए भारत नहीं आएगी.' 

भारत एशिया कप की सबसे सफल टीम 

टीम इंडिया एशिया कप की सबसे सफल टीम है. भारत ने सबसे ज्यादा सात बार एशिया कप का खिताब अपने नाम किया है. वहीं, पाकिस्तानी टीम सिर्फ दो बार ये ट्रॉफी उठाने में कामयाब हुई है. वहीं, श्रीलंका टीम ने 6 बार एशिया कप की ट्रॉफी जीती है. एशिया कप 2022 का खिताब श्रीलंका ने पाकिस्तान को हराकर जीता है. 

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news