Jasprit Bumrah World Record: 35 रन ठोकने वाले बुमराह ने रचा इतिहास, लारा-अफरीदी के रिकॉर्ड को एक झटके में किया चित
Advertisement

Jasprit Bumrah World Record: 35 रन ठोकने वाले बुमराह ने रचा इतिहास, लारा-अफरीदी के रिकॉर्ड को एक झटके में किया चित

Jasprit Bumrah World Record: भारतीय टीम के नए टेस्ट कप्तान जसप्रीत बुमराह ने बल्ले से एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. बुमराह ने एक ओवर में 35 रन ठोक कई बड़े रिकॉर्ड्स को अपने नाम कर लिया है. 

 

फोटो (File)

Jasprit Bumrah World Record: भारतीय टीम के नए टेस्ट कप्तान जसप्रीत बुमराह ने बल्ले से एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. बुमराह ने पांचवें टेस्ट के दूसरे दिन दिग्गज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ही ओवर में 35 रन कूट दिए. ये एक वर्ल्ड रिकॉर्ड है. गेंद से मैदान पर तूफान मचाने वाले बुमराह ने बल्ले से भी कहर मचाना शुरू कर दिया है. बुमराह ने एक ओवर में 35 रन ठोकने के साथ कई दिग्गज बल्लेबाजों को पीछे छोड़ दिया है. 

एक ओवर में बुमराह के 35 रन

बुमराह ब्रॉड के ऊपर ओवर की पहली गेंद से ही कहर बनकर टूटे. उन्होंने इस ओवर की पहली गेंद पर चौका लगाया, वहीं दूसरी गेंद पर वाइड के साथ एक चौका भी चला गया. तीसरी गेंद ब्रॉड ने नो गेंद फेंकी और उसपर बुमराह ने छक्का भी लगा दिया. वहीं इसके बाद बुमराह ने तीन लगातार चौके और एक छक्का लगाया. इसके बाद भी इस ओवर की आखिरी गेंद बची थी, जिसपर बुमराह ने सिंगल लेकर स्ट्राइक बदल ली. इस हिसाब से ब्रॉड के इस एक ही ओवर में कुल 35 रन आ गए. अगर इस ओवर की वाइड और नो गेंद के रन निकाल भी दें तब भी बुमराह के बल्ले से कुल 29 रन निकल गए थे. 

बड़े-बड़े बल्लेबाजों को छोड़ा पीछे

जसप्रीत बुमराह ने इस ओवर में 35 रन के वर्ल्ड रिकॉर्ड के साथ कई दिग्गज बल्लेबाजों को पीछे छोड़ दिया है. बुमराह से पहले एक ओवर में सबसे ज्यादा रन कूटने का रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा के नाम था, जिन्होंने 6 गेंदों पर 28 रन ठोके थे. इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के जॉर्ड बेली भी इंग्लैंड के खिलाफ एक ओवर में 28 रन ठोक चुके हैं. वहीं शाहिद अफरीदी ने भारत के खिलाफ एक ओवर में 27 रन बनाने का रिकॉर्ड बनाया था.

टीम इंडिया ने बनाई मैच पर पकड़

पहली पारी में 416 रन का बड़ा स्कोर बनाने वाली टीम इंडिया ने अब इंग्लैंड के ऊपर अपना दबदबा बनाना शुरू कर दिया है. दूसरे दिन लंच तक टीम इंडिया ने इंग्लैंड का एक विकेट भी झटक लिया है और ये कारनामा भी बुमराह ने ही किया. इंग्लैंड का स्कोर लंच तक 16 रन पर एक विकेट है. एक समय पांचवें टेस्ट में सिर्फ 98 रनों पर अपने 5 विकेट खोने वाली भारतीय टीम ने इस मैच में ऑल आउट होने पर 416 रन बना दिए हैं. 

 

Trending news