Team India: टीम इंडिया से अचानक बाहर किया गया ये खिलाड़ी, अब मौका मिलना नामुमकिन!
Advertisement

Team India: टीम इंडिया से अचानक बाहर किया गया ये खिलाड़ी, अब मौका मिलना नामुमकिन!

Indian Cricket: टीम इंडिया का एक घातक लंबे समय से टीम का हिस्सा नहीं बन सका है. इस खिलाड़ी के लिए अब वापसी करना भी नामुमकिन के बराबर नजर आता है. 

Team India: टीम इंडिया से अचानक बाहर किया गया ये खिलाड़ी, अब मौका मिलना नामुमकिन!

Indian Cricket Team: टीम इंडिया (Team India) और ऑस्ट्रेलिया के बीच फिलहाल 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है. इस सीरीज से पहले दोनों टीमों के बीच 4 टेस्ट मैच भी खेले गए थे. इस टेस्ट सीरीज में एक घातक तेज गेंदबाज को शामिल नहीं किया गया था. ये खिलाड़ी लंबे समय से टीम इंडिया का हिस्सा नहीं बन सका है. वहीं अब टीम में वापसी भी नामुमकिन नजर आती है. ये खिलाड़ी टीम के स्क्वाड तक में जगह नहीं बना पा रहा है.

टीम इंडिया में खत्म हुआ इस खिलाड़ी का करियर? 

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) टीम के गायब से हो गए हैं. ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच नवंबर 2021 में खेला था. रोहित शर्मा के कप्तान बनने के बाद उन्हें टीम में एक भी मौका नहीं मिला है. ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) साल 2021 तक टीम इंडिया की पहली पसंद बने हुए थे. लेकिन अब उनके के लिए टीम के दरवाजे लगभग बंद हो गए हैं.  

IPL 2023 IND vs AUS
WPL 2023 Photo Gallery
New Zealand vs Sri Lanka Suryakumar Yadav

 

100 से ज्यादा टेस्ट खेलने का अनुभव

ईशांत ने साल 2007 में टीम इंडिया के लिए अपना पहला टेस्ट मैच खेला था. इसके बाद अगले ही महीने ईशांत को वनडे क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका मिला था. वह टीम इंडिया के लिए 100 से ज्यादा टेस्ट मैच खेल चुके हैं. ईशांत शर्मा ने भारत के लिए 105 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उनके नाम 311 विकेट दर्ज हैं. ईशांत अब तक 80 वनडे मैच खेल चुके हैं, जिसमें वो 115 विकेट चटकाने में सफल रहे हालांकि टी20 क्रिकेट में ईशांत शर्मा इतने सफल नहीं रहे. उन्होंने 14 टी20 मैचों में 8 विकेट हासिल किए हैं. 

आईपीएल 2023 में खेलते आएंगे नजर

आईपीएल 2023 के लिए कोच्चि में मिनी ऑक्शन में ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) को  दिल्ली कैपिटल ने 50 लाख की बेस प्राइस पर खरीदा. पिछले साल ईशांत शर्मा को किसी भी फ्रेंचाईजी ने नहीं खरीदा था, वो अनसोल्ड रहे थे. ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स, डेक्कन चार्जर्स, सनराइजर्स हैदराबाद, राइजिंग पुणे सुपरजायनट्स, किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली कैपिटल टीम का हिस्सा रह चुके हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे 

Trending news