WTC फाइनल से पहले टीम इंडिया के स्क्वॉड में होगा बदलाव? 34 साल के इस खिलाड़ी की खुलेगी किस्मत!
Advertisement

WTC फाइनल से पहले टीम इंडिया के स्क्वॉड में होगा बदलाव? 34 साल के इस खिलाड़ी की खुलेगी किस्मत!

WTC Final 2023: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 (WTC Final 2023) के फाइनल मैच से पहले टीम इंडिया को स्क्वॉड में बदलाव करना पड़ सकता है. टीम इंडिया का इस फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया से सामना होना है.

WTC फाइनल से पहले टीम इंडिया के स्क्वॉड में होगा बदलाव? 34 साल के इस खिलाड़ी की खुलेगी किस्मत!

WTC Final 2023: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 (WTC Final 2023) का फाइनल मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 जून से  11 जून तक इंग्लैंड के केनिंगटन ओवल (लंदन) के मैदान पर खेला जाएगा. इस मैच से पहले टीम इंडिया का एक घातक तेज गेंदबाज चोटिल हो गया है. अगर यह खिलाड़ी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल से पहले फिट नहीं होता है तो टीम इंडिया को स्क्वॉड में बदलाव करना पड़ सकता है. ऐसे में 34 साल का एक खिलाड़ी इस टीम का हिस्सा बनने का बड़ा दावेदार माना जा रहा है. 

WTC फाइनल से पहले टीम इंडिया के स्क्वॉड में होगा बदलाव?

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल मैच से पहले 31 साल के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) चोटिल हो गए हैं. आईपीएल 2023 के बीच उनादकट नेट में गेंदबाजी करते हुए बुरी तरह फिसल गए थे जिससे उनका पूरा वजन उनके बाएं कंधे पर पड़ा. नेट प्रैक्टिस में गेंदबाजी के दौरान जयदेव उनादकट का एक पैर नेट्स में फंस गया और इस कारण वह काफी तेजी से गिर गए.जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) काफी दर्द में दिखाई दे रहे थे. ऐसे में वह जल्द ठीक नहीं होते हैं तो टीम इंडिया को स्क्वॉड में बदलाव किया जा सकता है. 

34 साल के इस खिलाड़ी की खुलेगी किस्मत!

जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) के चोटिल होने के बाद ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) टीम में वापसी करने के बड़े दावेदार बन गए हैं. ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच नवंबर 2021 में खेला था. लेकिन आईपीएल 2023 में उन्होंने अभी तक काफी शानदार प्रदर्शन किया है. ऐसे में भारतीय सेलेक्टर्स उन्हें इस बडे़ मुकाबले के लिए टीम में शामिल कर सकते हैं. आपको बता दें ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) पिछले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में टीम का हिस्सा थे.

100 से ज्यादा टेस्ट खेलने का अनुभव

ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) ने साल 2007 में टीम इंडिया के लिए अपना पहला टेस्ट मैच खेला था. इसके बाद अगले ही महीने ईशांत को वनडे क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका मिला था. वह टीम इंडिया के लिए 100 से ज्यादा टेस्ट मैच खेल चुके हैं. खराब फॉर्म और फिटनेस के कारण ईशांत शर्मा को टीम इंडिया (Team India) से बाहर कर दिया गया था, तब से ही वह टीम में वापसी नहीं कर सके हैं. ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) ने टीम इंडिया के लिए तीनों फॉर्मेट में खेला है. ईशांत शर्मा ने भारत के लिए 105 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उनके नाम 311 विकेट दर्ज हैं. ईशांत अब तक 80 वनडे मैच खेल चुके हैं, जिसमें वो 115 विकेट चटकाने में सफल रहे हालांकि टी20 क्रिकेट में ईशांत शर्मा इतने सफल नहीं रहे. उन्होंने 14 टी20 मैचों में 8 विकेट हासिल किए हैं. 

WTC फाइनल के लिए टीम इंडिया का स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्‍तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएल राहुल, केएस भरत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव और जयदेव उनादकट.

ये भी पढ़ें

1. WTC फाइनल से पहले भारत को लगा बहुत बड़ा झटका, टीम के ये 2 स्टार खिलाड़ी होंगे बाहर!
2. IPL 2023: मैच के बाद क्रुणाल पांड्या ने सुनाई डरावनी खबर, केएल राहुल पर दिया बहुत बड़ा अपडेट 
3. IPL 2023 GT vs DC Live: दिल्ली कैपिटल्स का आज हो जाएगा गेम ओवर? खुद को बचाने के लिए गुजरात पर जीत जरूरी
4.  IPL 2023: कोहली और गंभीर की मैदान पर इस हरकत से मचा बवाल, BCCI ने तुरंत लिया बड़ा एक्शन
5.  IPL 2023: अपनी ही टीम पर बोझ बनता जा रहा ये फ्लॉप खिलाड़ी, जल्द लेना पड़ेगा संन्यास!​
6. Video: 34 इंटरनेशनल मैच खेलने वाला प्लेयर भूला तमीज, 75 शतक ठोकने वाले विराट के साथ की ऐसी हरकत
7. VIDEO: विराट कोहली के विकेट का जश्न मनाना बिश्नोई को पड़ा भारी, अंपायर से अचानक खा बैठे थप्पड़
8. IPL 2023: भारतीय क्रिकेट के 3 दिग्गज क्रिकेटर्स दोस्त से बन गए दुश्मन, पूरी दुनिया को कर दिया हैरान
9.  IPL 2023: गंभीर के साथ लड़ाई के बाद कोहली का ये पोस्ट वायरल, इस तरह निकाली अपनी भड़ास
10.  ICC Test Rankings: भारत को मिली टेस्ट की बादशाहत, दुनिया में नंबर-1 बन गई टीम इंडिया

Trending news