WTC Final: AUS का ये दिग्गज है WTC ट्रॉफी और रोहित के बीच का कांटा, कांपते हैं भारतीय गेंदबाज!
Advertisement

WTC Final: AUS का ये दिग्गज है WTC ट्रॉफी और रोहित के बीच का कांटा, कांपते हैं भारतीय गेंदबाज!

IND vs AUS: भारतीय टीम फिलहाल लंदन में है, जहां उसे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 7 जून से आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच (WTC Final-2023) खेलना है. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के सामने एक खिलाड़ी राह का सबसे बड़ा कांटा बना हुआ है.

WTC Final: AUS का ये दिग्गज है WTC ट्रॉफी और रोहित के बीच का कांटा, कांपते हैं भारतीय गेंदबाज!

भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच (ICC WTC Final-2023) लंदन में खेलने उतरेगी. ये मुकाबला 7 जून से लंदन के केनिंगटन ओवल मैदान पर खेला जाएगा. दोनों टीमों के खिलाड़ी पहले ही लंदन पहुंच चुके हैं और कड़ी प्रैक्टिस कर रहे हैं. टीम इंडिया की कमान धाकड़ ओपनर रोहित शर्मा के पास है जबकि ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी पेसर पैट कमिंस संभालेंगे.

10 साल बाद जीतेंगे ICC ट्रॉफी!

टीम इंडिया कड़ी प्रैक्टिस कर रही है. खिलाड़ी मैदान पर लगातार पसीना बहा रहे हैं और कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते. कप्तान रोहित शर्मा की कोशिश भारत को 10 साल बाद आईसीसी ट्रॉफी दिलाने की है. भारतीय टीम ने 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी के तौर पर आईसीसी ट्रॉफी जीती थी, तब कप्तानी दिग्गज विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी के पास थी. 

ये खिलाड़ी है सबसे बड़ा कांटा

भारतीय टीम के सामने सबसे बड़ी परेशानी एक दिग्गज खिलाड़ी बन रहा है. ये दिग्गज कोई और नहीं बल्कि ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) हैं. स्मिथ टीम की कप्तानी भी संभाल चुके हैं. अब वह पैट कमिंस के नेतृत्व में अपनी टीम को फाइनल जिताने के इरादे से उतरेंगे. भारतीय गेंदबाज स्मिथ को अगर जल्दी आउट कर देते हैं तो बड़ी परेशानी का हल निकल जाएगा.

ऐसे है आंकड़े

साल 2010 में अपना टेस्ट डेब्यू करने वाले स्टीव स्मिथ ने अभी तक 96 टेस्ट मैच खेले हैं और 59.80 की औसत से इस लंबे फॉर्मेट में कुल 8792 रन बनाए हैं. उनके नाम टेस्ट में 30 शतक और 37 अर्धशतक हैं. भारत के खिलाफ तो उनका बल्ला जमकर रन उगलता है. उन्होंने टीम इंडिया के खिलाफ 18 टेस्ट में 65.06 की औसत से 1887 रन जोड़े हैं जिनमें 8 शतक शामिल हैं.

इंग्लैंड में भी कमाल का है रिकॉर्ड

स्मिथ ने इंग्लैंड की सरजमीं पर भी खूब रन बनाए हैं. हालांकि कभी इस मैदान पर उनका सामना भारत से नहीं हुआ. स्मिथ ने इंग्लैंड में कुल 16 टेस्ट मैच खेले हैं और 59.55 के औसत से 1727 रन बनाए हैं. इंग्लैंड में उनके नाम 6 टेस्ट शतक हैं. इतना ही नहीं, उन्होंने 8 विकेट भी लिए हैं. ऐसे में अगर उनका बल्ला फिर से चला तो फिर चाहे मोहम्मद शमी हों या सिराज, हर किसी के लिए बड़ी मुश्किल हो जाएगी.

Trending news