Team India: बीसीसीआई की पॉलिटिक्स में फंस गए ये 3 स्टार खिलाड़ी, करियर पर लगा ग्रहण!
Advertisement

Team India: बीसीसीआई की पॉलिटिक्स में फंस गए ये 3 स्टार खिलाड़ी, करियर पर लगा ग्रहण!

Indian Cricket Team: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की सीनियर सेलेक्शन कमिटी ने एशियन गेम्स के लिए टीम का ऐलान शुक्रवार देर रात कर दिया. इस टीम में ऐसे 3 खिलाड़ियों को जगह ही नहीं दी गई, जिन्हें लेकर उनके फैंस को काफी उम्मीदें थीं. इनमें से एक तो कप्तान का दावेदार तक बताया जा रहा था लेकिन एक वनडे खेलने वाले ऋतुराज गायकवाड़ को कमान सौंप दी गई.

Team India: बीसीसीआई की पॉलिटिक्स में फंस गए ये 3 स्टार खिलाड़ी, करियर पर लगा ग्रहण!

Indian Cricket Team Announcement : आगामी एशियन गेम्स (Asian Games-2023) के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की सीनियर सेलेक्शन कमिटी ने टीम का ऐलान शुक्रवार देर रात कर दिया. इस टीम की कप्तानी महज एक वनडे खेलने वाले ऋतुराज गायकवाड़ को सौंपी गई है. टीम से ऐसे 3 खिलाड़ियों को बाहर रखा गया है जिन्हें लेकर उनके फैंस को काफी उम्मीदें थीं. इनमें से एक तो कप्तान का दावेदार तक बताया जा रहा था लेकिन सेलेक्टर्स ने उन्हें मौका तक नहीं दिया.

15 सदस्यीय टीम का हुआ ऐलान

एशियाई खेलों (Asian Games-2023) के लिए भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम का ऐलान कर दिया गया है. बीसीसीआई ने इन खेलों के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की. एशियन गेम्स में क्रिकेट इवेंट आगामी 19 सितंबर से खेले जाएंगे जिनकी मेजबानी चीन के हांगझोउ शहर को सौंपी गई है. फाइनल मुकाबला 8 अक्टूबर को होगा. टीम की कप्तानी युवा बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) को मिली है. टीम में आईपीएल के 'सिक्सर किंग' रिंकू सिंह, अर्शदीप सिंह, विकेटकीपर जीतेश शर्मा, टेस्ट डेब्यू पर शतक जड़ने वाले यशस्वी जायसवाल और प्रभसिमरन सिंह जैसे स्टार प्लेयर्स को शामिल किया गया है. 

इन 3 खिलाड़ियों का करियर हुआ खत्म

इस बीच 3 खिलाड़ियों को टीम से बाहर रखा गया. पहला नाम 32 साल के पेसर हर्षल पटेल (Harshal Patel) का है. गुजरात के रहने वाले इस तेज गेंदबाज ने अभी तक के अपने करियर में 25 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. हर्षल के बारे में सोशल मीडिया पर कई यूजर्स ने सवाल किए. एक ने यहां तक पूछा कि हर्षल से बेहतर शिवम मावी कैसे हो गए. हर्षल ने अपने इंटरनेशनल करियर में 9.18 के महंगे इकॉनमी रेट से 29 विकेट लिए हैं. वह इसके अलावा किसी और फॉर्मेट में भारत का प्रतिनिधित्व नहीं कर पाए.

'पॉलिटिक्स में फंस गए धवन'

दूसरा नाम सीनियर ओपनर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) का है. धवन को वेस्टइंडीज दौरे पर किसी भी फॉर्मेट के लिए टीम का हिस्सा नहीं बनाया गया था जिसके बाद यह माना जाने लगा था कि वह एशियन गेम्स में टीम इंडिया की कप्तानी संभाल सकते हैं. वह इससे पहले काफी वक्त तक वनडे फॉर्मेट का हिस्सा रहे लेकिन अब उन्हें 'बी' टीम तक के काबिल नहीं समझा. धवन को लेकर सोशल मीडिया पर यूजर्स ने काफी गुस्सा जताया. एक यूजर ने लिखा- धवन कैसे बीसीसीआई की पॉलिटिक्स में फंस गए, ये साफ दिख रहा है. 

मुश्किल है फेयरवेल मैच

लिस्ट में तीसरा नाम भारत के अनुभवी पेसर ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) का है, जिनका करियर अंतिम पड़ाव पर है. टीम इंडिया के लिए आखिरी बार साल 2021 में खेलने वाले ईशांत को वेस्टइंडीज के खिलाफ जारी दो मैचों की टेस्ट सीरीज में भी मौका नहीं मिला. 34 साल के इस खिलाड़ी को फेयरवेल मैच मिलना भी मुश्किल है. हालांकि ईशांत ने करियर में ज्यादातर टेस्ट मैच खेले लेकिन वह अब टीम से बाहर ही कर दिए गए हैं. उन्होंने 105 टेस्ट, 80 वनडे और 14 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. टेस्ट में उन्होंने 311, वनडे में 115 और टी20 अंतरराष्ट्रीय फॉर्मेट में 8 विकेट लिए हैं.

Trending news