India vs Zimbabwe: जिम्बाब्वे दौरे के साथ ही खत्म हुआ इस प्लेयर का करियर, गेंदबाजों की जमकर उड़ाता है धज्जियां
Advertisement
trendingNow11315537

India vs Zimbabwe: जिम्बाब्वे दौरे के साथ ही खत्म हुआ इस प्लेयर का करियर, गेंदबाजों की जमकर उड़ाता है धज्जियां

India vs Zimbabwe: जिम्बाब्वे दौरे पर एक स्टार खिलाड़ी को एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला है. जबकि ये प्लेयर बहुत ही शानदार बैटिंग करने के लिए फेमस है. ऐसे में इस प्लेयर के करियर पर संकट के बादल मंडराते हुए नजर आ रहे हैं. 

Twitter

India vs Zimbabwe Tour: भारतीय टीम ने जिम्बाब्वे दौरे पर सीरीज 3-0 से जीत ली. आखिरी वनडे मैच में भारत ने रोमांचक अंदाज में 13 रनों से जीत दर्ज की. लेकिन भारतीय टीम में एक स्टार खिलाड़ी को जिम्बाब्वे टूर पर एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला. जबकि ये प्लेयर बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहा है. इस खिलाड़ी के पास कुछ ही गेंदों में मैच का रुख बदलने की काबिलियत है. ऐसे में जिम्बाब्वे दौरे के बाद ही इस प्लेयर के करियर पर पावरब्रेक लगते हुए नजर आ रहे हैं. 

इस खिलाड़ी के करियर पर मंडराया संकट 

जिम्बाब्वे टूर पर ऋतुराज गायकवाड़ को एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला. उन्होंने भारतीय टीम के लिए अभी तक वनडे टीम में अपना डेब्यू तक नहीं किया है. ऋतुराज को वेस्टइंडीज और इंग्लैंड दौरे पर टीम इंडिया में जगह मिली थी. लेकिन वह प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने में नाकामयाब रहे. कोई भी कप्तान उन्हें मौका देने के लिए राजी नहीं हो रहा है. ऐसे में उनके करियर पर अब संकट के बादल मंडराते हुए दिखाई दे रहे हैं. 

खतरनाक बल्लेबाजी में माहिर 

ऋतुराज गायकवाड़ बहुत ही शानदार बल्लेबाजी में माहिर हैं. वह हमेशा ही विस्फोटक बैटिंग करते हैं. उनकी क्लासिक बैटिंग के सभी दीवाने हैं. जब वह अपनी लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकते हैं. फिर ये धाकड़ बल्लेबाज डेब्यू करने के लिए तरस रहा है. 

CSK टीम का हैं हिस्सा 

ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलते हैं. उन्होंने अपने दम पर चेन्नई टीम को कई मैच जिताए हैं. जब ऋतुराज गायकवाड़ टीम को मजबूत शुरुआत दिलाने के लिए फेमस हैं. साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली गई 5 मैचों की टी20 सीरीज में तो ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) सभी मैचों में बतौर ओपनर खेले थे.

टी20 टीम में मिल रही जगह 

ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने आईपीएल 2021 में अपने दम पर चेन्नई सुपर किंग्स को खिताब दिलाया था, लेकिन आईपीएल 2022 में वह करिश्मा दोहरा नहीं सके. फिर भी सेलेक्टर्स ने उन्हें टीम इंडिया की टी20 टीम में जगह दी है. ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 9 टी20 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 16.88 की औसत से सिर्फ 135 रन ही बनाए हैं. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news