IND vs WI: गिल-कोहली या रहाणे नहीं, इस खिलाड़ी से थर-थर कांप रही वेस्टइंडीज की टीम! कप्तान रोहित का है सबसे घातक हथियार
Advertisement
trendingNow11786270

IND vs WI: गिल-कोहली या रहाणे नहीं, इस खिलाड़ी से थर-थर कांप रही वेस्टइंडीज की टीम! कप्तान रोहित का है सबसे घातक हथियार

Team India News: दूसरे टेस्ट से पहले टीम इंडिया के एक खिलाड़ी से वेस्टइंडीज की टीम थर-थर कांप रही होगी. ये खिलाड़ी कप्तान रोहित शर्मा का सबसे घातक हथियार है. वेस्टइंडीज और भारत के बीच दूसरा टेस्ट मैच कल यानी 20 जुलाई से त्रिनिदाद में खेला जाएगा.

IND vs WI: गिल-कोहली या रहाणे नहीं, इस खिलाड़ी से थर-थर कांप रही वेस्टइंडीज की टीम! कप्तान रोहित का है सबसे घातक हथियार

IND vs WI, 2nd Test: वेस्टइंडीज और भारत के बीच दूसरा टेस्ट मैच कल यानी 20 जुलाई से त्रिनिदाद में खेला जाएगा. ये मैच भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा. टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहला टेस्ट मैच पारी और 141 रनों से जीतकर दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से बढ़त बना रखी है. दूसरे टेस्ट से पहले टीम इंडिया के एक खिलाड़ी से वेस्टइंडीज की टीम थर-थर कांप रही होगी. ये खिलाड़ी कप्तान रोहित शर्मा का सबसे घातक हथियार है.

टीम इंडिया के इस खिलाड़ी से थर-थर कांप रही वेस्टइंडीज की टीम!    

वेस्टइंडीज के खिलाफ त्रिनिदाद में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में भारत का एक खूंखार खिलाड़ी भयंकर तबाही मचा सकता है. वेस्टइंडीज के खिलाफ त्रिनिदाद में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन में एंट्री से ही टीम इंडिया की ताकत दोगुनी हो जाएगी. वेस्टइंडीज के खिलाफ त्रिनिदाद में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में ये खिलाड़ी टीम इंडिया का सबसे घातक हथियार साबित होगा.

कप्तान रोहित का है सबसे घातक हथियार

टीम इंडिया का ये धाकड़ मैच विनर और कोई नहीं बल्कि शार्दुल ठाकुर हैं. शार्दुल ठाकुर बेहद मारक स्विंग गेंदबाजी में माहिर हैं. शार्दुल ठाकुर अपनी गति में लगातार मिश्रण करते हैं और अलग-अलग वैरिएशन से गेंद फेंकने हैं, जो उन्हें बल्लेबाजों के लिए और भी खतरनाक बनाती है. शार्दुल ठाकुर के आने से टीम इंडिया को एक बल्लेबाज और गेंदबाज का कॉम्बिनेशन मिलता है, जिससे टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में अच्छा बैलेंस तैयार होता है.  

खतरनाक स्विंग गेंदबाजी में माहिर

शार्दुल ठाकुर शुरुआत और बीच के ओवरों में बहुत ही खतरनाक स्विंग गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं. शार्दुल ठाकुर बीच के ओवरों में विरोधी टीम की बड़ी से बड़ी पार्टनरशिप तोड़ने के लिए जाने जाते हैं. शार्दुल ठाकुर को टीम इंडिया का सबसे घातक हथियार माना जाता है. शार्दुल ठाकुर धारदार स्विंग गेंदबाजी के साथ तूफानी बल्लेबाजी करने में माहिर हैं. शार्दुल ठाकुर ने अभी तक भारत के लिए 10 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 30 विकेट झटके हैं. शार्दुल ठाकुर के नाम 35 वनडे मैचों में 50 विकेट और 25 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 33 विकेट लेने का रिकॉर्ड है.  

अकेले दम पर मैच जिताने का माद्दा

शार्दुल ठाकुर निचले क्रम में तूफानी बल्लेबाजी भी करते हैं. शार्दुल ठाकुर वेस्टइंडीज टीम पर कहर बनकर टूट सकते हैं. शार्दुल ठाकुर गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी भारत को अकेले दम पर मैच जिताने का माद्दा रखते हैं. गेंदबाजी में शार्दुल ठाकुर काफी बेहतर हैं, जिनके पास स्विंग भी है. शार्दुल ठाकुर नीचे के क्रम में एक खतरनाक बल्लेबाज भी हैं. वह युवा है, अच्छे गेंदबाज हैं और नीचे के क्रम में अच्छी बल्लेबाजी भी करते हैं.

Trending news