IND vs WI: कप्तान रोहित ने नहीं किया इस खिलाड़ी पर 'रहम', टीम इंडिया से अचानक कराई छुट्टी!
Advertisement

IND vs WI: कप्तान रोहित ने नहीं किया इस खिलाड़ी पर 'रहम', टीम इंडिया से अचानक कराई छुट्टी!

IND vs WI : डोमिनिका में भारत और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है. इस मुकाबले में वेस्टइंडीज के कप्तान क्रेग ब्रैथवेट ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. इस बीच रोहित ने हैरानी भरा फैसला लेते हुए एक दिग्गज ऑलराउंडर को बाहर कर दिया.

IND vs WI: कप्तान रोहित ने नहीं किया इस खिलाड़ी पर 'रहम', टीम इंडिया से अचानक कराई छुट्टी!

India vs West Indies 1st Test, Playing 11: भारत और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज का पहला टेस्ट मैच (IND vs WI 1st Test) डोमिनिका में खेला जा रहा है. इस मैच में वेस्टइंडीज के कप्तान क्रेग ब्रैथवेट ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. भारत के लिए ये मैच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की नई साइकिल (WTC Cycle) की शुरुआत है.

ब्रैथवेट ने जीता टॉस

भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू हो चुकी है. डोमिनिका को विंडसर पार्क में जारी सीरीज के शुरुआती मैच में वेस्टइंडीज के कप्तान क्रेग ब्रैथवेट ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. इस बीच रोहित ने प्लेइंग-11 का ऐलान कर कई फैंस को हैरान कर दिया. प्लेइंग-11 में एक ऐसे खिलाड़ी को मौका नहीं दिया गया, जो गेंद और बैट दोनों से कमाल कर सकते हैं.

अक्षर की हुई छुट्टी

इस मैच में रोहित ने हैरानी भरा फैसला लिया. उन्होंने प्लेइंग-11 में अक्षर पटेल (Axar Patel) को शामिल नहीं किया. अक्षर की गिनती स्टार ऑलराउंडर्स में होती है. 29 साल के अक्षर ने अभी तक 12 टेस्ट, 51 वनडे और 40 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. टेस्ट में उन्होंने 50, वनडे में 58 और टी20 अंतरराष्ट्रीय फॉर्मेट में कुल 37 विकेट लिए हैं. वह टेस्ट में 4, वनडे में 2 और टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 1 अर्धशतक लगा चुके हैं. टेस्ट में उन्होंने 513, वनडे में 412 और टी20 इंटरनेशनल में कुल 288 रन बनाए हैं. वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मार्च में चेन्नई में आखिरी बार वनडे के तौर पर अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच खेले थे. 

इस मैच के लिए भारत की प्लेइंग-11 : रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, रवींद्र जडेजा, ईशान किशन, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, जयदेव उनादकट और मोहम्मद सिराज.

Trending news