IND vs WI: रोहित-कार्तिक की सुनामी नहीं झेल पाया वेस्टइंडीज, फिर गेंदबाजों ने निकाला दम
Advertisement
trendingNow11280022

IND vs WI: रोहित-कार्तिक की सुनामी नहीं झेल पाया वेस्टइंडीज, फिर गेंदबाजों ने निकाला दम

IND vs WI: कप्तान रोहित शर्मा और दिनेश कार्तिक की आतिशी बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर भारत ने पांच मैचों की सीरीज के शुरुआती टी20 मैच में शुक्रवार को वेस्टइंडीज को 68 रनों से शिकस्त देकर 1-0 की बढ़त हासिल की.

IND vs WI: रोहित-कार्तिक की सुनामी नहीं झेल पाया वेस्टइंडीज, फिर गेंदबाजों ने निकाला दम

IND vs WI: कप्तान रोहित शर्मा और दिनेश कार्तिक की आतिशी बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर भारत ने पांच मैचों की सीरीज के शुरुआती टी20 मैच में शुक्रवार को वेस्टइंडीज को 68 रनों से शिकस्त देकर 1-0 की बढ़त हासिल की.

रोहित-कार्तिक की सुनामी नहीं झेल पाया वेस्टइंडीज

रनों के लिहाज से भारतीय टीम की वेस्टइंडीज पर यह दूसरी सबसे बड़ी जीत है. टीम ने इससे पहले छह नवंबर 2018 को लखनऊ में वेस्टइंडीज को 71 रनों से हराया था. रोहित ने 44 गेंदों की पारी में सात चौके और दो छक्के जड़कर 64 रन बनाए. वहीं, मैन ऑफ द मैच कार्तिक ने 19 गेंद की ताबड़तोड़ नाबाद पारी में चार चौके और दो छक्के की मदद से 41 रन बनाए. कार्तिक ने आखिरी ओवरों में रविचंद्रन अश्विन (नाबाद 13) के साथ सातवें विकेट के लिए 52 रन की अटूट साझेदारी की.

फिर गेंदबाजों ने निकाला दम

भारत ने छह विकेट पर 190 रन का स्कोर खड़ा करने के बाद वेस्टइंडीज की टीम को आठ विकेट पर 122 रन पर रोक दिया. भारतीय गेंदबाज लगातार अंतराल पर विकेट चटकाते रहे और किसी भी गेंदबाज ने 6.50 की औसत से ज्यादा से रन नहीं दिए. अर्शदीप सिंह, रवि बिश्नोई और अश्विन ने दो-दो विकेट लिए. भुवनेश्वर कुमार और रविंद्र जडेजा को एक-एक सफलता मिली.

रोहित ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड 

रोहित इस दौरान टी20 अंतरराष्ट्रीय में एक बार फिर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए. न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल दो दिन पहले ही इस प्रारूप में रोहित की जगह सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने थे. मैच से पहले दोनों के बीच दोनों के बीच 21 रन का फासला था, लेकिन भारतीय कप्तान ने बड़ी पारी खेल यह रिकॉर्ड अपने नाम किया. टी20 अंतरराष्ट्रीय में गप्टिल के नाम 3399 रन है जबकि रोहित के नाम अब 3443 रन हो गए है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news