IND vs IRE: पहले टी20 मैच से बाहर होंगे ये 2 फ्लॉप प्लेयर! कोच-कप्तान नहीं करेंगे बिल्कुल रहम
Advertisement
trendingNow11232100

IND vs IRE: पहले टी20 मैच से बाहर होंगे ये 2 फ्लॉप प्लेयर! कोच-कप्तान नहीं करेंगे बिल्कुल रहम

IND vs IRE: भारतीय टीम को आयरलैंड दौरे पर दो टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है. पहले टी20 मैच में कप्तान हार्दिक पांड्या 2 प्लेयर्स को बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं. 

File Photo

IND vs IRE: भारतीय टीम आज तक आयरलैंड के खिलाफ एक भी टी20 मैच नहीं हारी है. 26 जून से टीम इंडिया को आयरलैंड दौरे पर दो टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है. इसके लिए कप्तान हार्दिक पांड्या और कोच वीवीएस लक्ष्मण कोई भी कसर नहीं छोड़ना चाहेंगे. ऐसे में कई प्लेयर्स को बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है. 

बुरे दौर से गुजर रहा ये ऑलराउंडर 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में अक्षर पटेल बुरी तरह से फ्लॉप नजर आए हैं. वह गेंद और बल्ले से योगदान देने में विफल साबित हुए हैं. उनकी खराब फॉर्म का खमियाजा टीम इंडिया को हारकर चुकाना पड़ा. अक्षर पटेल की जगह दीपक हुड्डा को मौका दिया जा सकता है. हुड्डा धाकड़ बल्लेबाजी और घातक गेंदबाजी में माहिर हैं. अक्षर पटेल टीम इंडिया के ऊपर सबसे बड़ा बोझ बन चुके हैं. ऐसे में पहले टी20 मैच में उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है. 

खराब फॉर्म से जूझ रहा ये प्लेयर 

ऋतुराज गायकवाड़ खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. उनके बल्ले से रन नहीं निकल रहे हैं. रन बनाना तो दूर वह क्रीज पर टिक ही नहीं पा रहे हैं. साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में वह सिर्फ 1 ही हाफ सेंचुरी लगा पाए. इसी वजह से उनके टीम में बने रहने को लेकर सवाल उठाए जा रहे हैं. ऋतुराज गायकवाड़ आईपीएल में भी कमाल का खेल नहीं दिखा पाए हैं. ऐसे में उनकी जगह ओपनिंग करने के लिए मौका वेंकटेश अय्यर को मिल सकता है. 

टीम इंडिया के पास है नया कप्तान 

आयरलैंड दौरे पर टीम इंडिया की कमान हार्दिक पांड्या के हाथों में है. हार्दिक पांड्या की कप्तानी में गुजरात टाइटंस ने आईपीएल 2022 का खिताब जीता था. वहीं, भुवनेश्वर कुमार को उपकप्तानी की जिम्मेदारी दी गई है. वहीं, आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले राहुल त्रिपाठी को मौका मिला है. वहीं, संजू सैमसन और सूर्यकुमार यादव की वापसी हुई है. 

आयरलैंड के लिए भारतीय टीम: 

हार्दिक पांड्या (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान), ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, आर बिश्नोई, हर्षल पटेल, अवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक.

Trending news