IND vs ENG: टीम इंडिया का अब इंग्लैंड से होगा सामना, रोहित-द्रविड़ के सामने खड़े ये 3 सवाल
Advertisement

IND vs ENG: टीम इंडिया का अब इंग्लैंड से होगा सामना, रोहित-द्रविड़ के सामने खड़े ये 3 सवाल

IND vs ENG: धुरंधर ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली भारतीय टीम का वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup-2023) में इंग्लैंड से सामना होगा. रविवार 29 अक्टूबर को होने वाले इस मैच के लिए खिलाड़ी लखनऊ पहुंच चुके हैं. इस बीच रोहित और हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) के सामने 3 सवाल हैं.

IND vs ENG: टीम इंडिया का अब इंग्लैंड से होगा सामना, रोहित-द्रविड़ के सामने खड़े ये 3 सवाल

India vs England, Playing 11: भारतीय टीम का अब वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup-2023) में इंग्लैंड से सामना होगा. ये मुकाबला लखनऊ के इकाना स्टेडियम में रविवार 29 अक्टूबर को खेला जाएगा. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) के सामने 3 सवाल इस मैच को लेकर हैं. 

रोहित-द्रविड़ को लेने होंगे 3 फैसले

लगातार दूसरे मैच में भारतीय क्रिकेट टीम हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के बिना खेलेगी. स्टार ऑलराउंडर हार्दिक की अनुपस्थिति भारत-इंग्लैंड के बीच विश्व कप मुकाबले से पहले टीम सेलेक्शन को लेकर काफी दुविधाएं पैदा करती है. ऐसे में रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ को रविवार को लखनऊ में होने वाले मैच को लेकर प्लेइंग-11 को देखते हुए 3 महत्वपूर्ण फैसले लेने होंगे. भारत के पास फिलहाल 14 खिलाड़ी बचे हैं क्योंकि बीसीसीआई ने किसी रिप्लेसमेंट की मांग नहीं की है. भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ धर्मशाला में सूर्यकुमार यादव को मौका दिया, लेकिन वह छाप छोड़ने में असफल रहे. लखनऊ में, यदि पिच धीमी रहती है, जिससे स्पिनरों को मदद मिलेगी तो समीकरण बदल सकते हैं.

ईशान किशन या सूर्यकुमार यादव?

अपने वर्ल्ड कप डेब्यू पर सूर्यकुमार यादव सिर्फ 2 रन पर रन आउट हो गए. शुभमन गिल की अनुपस्थिति में ईशान किशन ने 2 मैचों में 0 और 47 रन बनाए. हार्दिक पांड्या नंबर-6 पर उतरते हैं लेकिन उनकी अनुपस्थिति में सूर्यकुमार को मौका मिल सकता है. वहीं, नंबर-7 पर रवींद्र जडेजा ही पक्के दिख रहे हैं. इसलिए, ईशान किशन के लिए ऐसी कोई संभावना नजर नहीं आती. 

3 पेसर या 3 स्पिनर?

लखनऊ के इकाना स्टेडियम में दोनों तरह की पिचें हैं: एक जो मजबूत और बल्लेबाजी के लिए अच्छी है और दूसरी काली मिट्टी की सतह वाली. क्रिकेट वर्ल्ड कप में अब तक 3 मैचों में लाल मिट्टी की पिचों का इस्तेमाल किया जा चुका है. ऐसी संभावना है कि भारत-इंग्लैंड मुकाबले के लिए काली मिट्टी की पिच वापस आएगी. अगर ऐसा होता है, तो पिच धीमी होगी और स्पिनरों को थोड़ी मदद मिलेगी. उस स्थिति में, रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ अनुभवी रविचंद्रन अश्विन की वापसी करा सकते हैं. रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव 2 अन्य स्पिनर होंगे.

अश्विन इन तो कौन होगा बाहर?

अगर अश्विन ऐसी सतह पर खेलते हैं जहां स्पिनरों को मदद मिलती है, तो कौन बाहर जाएगा? इसकी संभावना नहीं है कि भारत सूर्यकुमार यादव को बाहर करने का जोखिम उठाएगा. एकमात्र संभावना यही होगी कि अश्विन को जगह देने के लिए किसी एक पेसर को बाहर किया जाएगा. न्यूजीलैंड के खिलाफ मोहम्मद शमी की टीम में वापसी हुई, जिन्होंने 5 विकेट लिए. दूसरे प्रमुख तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने अब तक छह विकेट हासिल किए हैं, जिसमें उन्होंने जसप्रीत बुमराह का साथ दिया है. ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि किसे बाहर किया जाएगा.

Trending news