IND vs ENG: नागिन कैसे बन गई लखनऊ की पिच, इकाना में घूमती बॉल के इशारों पर नाचे बल्लेबाज
Advertisement
trendingNow11935724

IND vs ENG: नागिन कैसे बन गई लखनऊ की पिच, इकाना में घूमती बॉल के इशारों पर नाचे बल्लेबाज

इंडिया-इंग्लैंड मैच : लखनऊ का इकाना स्टेडियम. भारत और इंग्लैंड आमने-सामने. जिस तरह की उम्मीद थी, वैसा कुछ नहीं हो पाया. बॉलर के इशारे पर गेंद और गेंद के इशारे पर बल्लेबाज नाचते नजर आए. सबने सोचा कि लखनऊ की पिच नागिन कैसे बन गई. 

IND vs ENG: नागिन कैसे बन गई लखनऊ की पिच, इकाना में घूमती बॉल के इशारों पर नाचे बल्लेबाज

India vs England : लखनऊ की पिच नागिन कैसे बन गई. गेंदबाज जैसे इशारा करते, वैसे ही बॉल नाचती और उस पर डांस करते बल्लेबाज. इकाना स्टेडियम (Ikana Stadium) में रविवार 29 अक्टूबर को हाल ऐसा ही रहा जब भारत और इंग्लैंड की टीमें विश्व कप (World Cup-2023) के मुकाबले में आमने-सामने थीं. पहले भारतीय बल्लेबाज फ्लॉप रहे तो फिर इंग्लैंड की हालत तो और खराब हो गई.

भारत ने 40 रन तक गंवा दिए थे 3 विकेट

वर्ल्ड कप के इस मैच में इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने टॉस जीता और भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. भारतीय टीम जब बल्लेबाजी कर रही थी तो उसने 3 विकेट महज 40 रन तक गंवा दिए. ओपनर शुभमन गिल को क्रिस वोक्स ने बोल्ड किया. वोक्स की गुड लेंथ पर गेंद और सीधे स्टंप पर अटैक. गिल तो समझ ही नहीं पाए. इसके बाद पूर्व कप्तान विराट कोहली (0) को डेविड विली ने फंसाया. पारी के 7वें ओवर की 5वीं गेंद पर विराट खाता खोले बिना पवेलियन लौटे. स्टोक्स ने शानदार कैच लपका. इसके लिए पूरी टीम ने जैसे प्लान बनाया था और विराट उसमें फंस गए. बेहद निराशा के साथ उन्हें लौटना पड़ा. फिर श्रेयस अय्यर को क्रिस वोक्स ने शिकार बनाया.

फिर बुमराह ने किया कमाल

अब इंग्लैंड की पारी शुरू हुई और पेसर जसप्रीत बुमराह ने पारी के 5वें ओवर में कमाल दिखाया. उन्होंने इस ओवर की 5वीं गेंद पर डेविड मलान को बोल्ड किया. मलान स्क्वायर कट लगाना चाह रहे थे लेकिन गेंद ने गिल्लियां ही बिखेर डालीं. अगली गेंद पर जो रूट lbw आउट हो गए. रूट गोल्डन डक बन गए. इस तरह इंग्लैंड को लगातार गेंदों पर 2 झटके लगे.

30/0 से 39/4

अब शमी कहां पीछे रहते. पारी के 8वें ओवर के लिए उन्हें रोहित ने गेंद थमाई. इस ओवर की 5 गेंद पर रन नहीं बना और फिर आखिरी गेंद पर स्टोक्स बोल्ड होकर पवेलियन लौट गए. स्टोक्स ने रूम बनाया लेकिन शमी ने स्पेस देख लिया. राउंड द विकेट और स्टोक्स आउट, वो भी शून्य पर. अपने अगले (पारी के 9वें) ओवर की पहली ही गेंद पर शमी ने बेयरस्टो को बोल्ड मारा. एक झटके में इंग्लैंड का स्कोर 30/0 से 39/4 हो गया.

Trending news