IND vs AUS: नागपुर की पिच पर इतना स्कोर बनते ही तय हो जाएगी भारत की जीत! इस दिग्गज की भविष्यवाणी ने मचाई सनसनी
Advertisement

IND vs AUS: नागपुर की पिच पर इतना स्कोर बनते ही तय हो जाएगी भारत की जीत! इस दिग्गज की भविष्यवाणी ने मचाई सनसनी

India vs Australia, 1st Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर सीरीज का पहला टेस्ट मैच नागपुर की टर्निंग पिच पर खेला जा रहा है, जहां ऑस्ट्रेलिया की टीम पहली पारी में 177 रनों पर ढेर हो गई. कंगारू टीम का एक भी बल्लेबाज पहली पारी में अर्धशतक तक नहीं जड़ पाया. 

Team India

India vs Australia, 1st Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर सीरीज का पहला टेस्ट मैच नागपुर की टर्निंग पिच पर खेला जा रहा है, जहां ऑस्ट्रेलिया की टीम पहली पारी में 177 रनों पर ढेर हो गई. कंगारू टीम का एक भी बल्लेबाज पहली पारी में अर्धशतक तक नहीं जड़ पाया. ऑस्ट्रेलिया की टीम को पहली पारी में 177 रनों पर ढेर करने के बाद भारतीय बल्लेबाजों ने जबर्दस्त खेल दिखाया है. खासकर टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने 17 महीने बाद भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में शतक ठोका है.

नागपुर की पिच पर इतना स्कोर बनते ही तय हो जाएगी भारत की जीत

नागपुर टेस्ट के दूसरे दिन टी-ब्रेक तक भारत का स्कोर 5 विकेट पर 226 रन है. रोहित शर्मा 118 रन और रवींद्र जडेजा 34 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं. इसी बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने अपनी एक बड़ी भविष्यवाणी से सनसनी मचा दी है. माइकल क्लार्क ने बताया है कि नागपुर की टर्निंग पिच पर कितना स्कोर बनाते ही भारत की जीत तय हो जाएगी. 

इस दिग्गज की भविष्यवाणी ने मचाई सनसनी

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क बिग स्पोर्ट्स ब्रेकफास्ट में बात करते हुए कहा कि अगर टीम इंडिया अपनी पहली पारी में 280 से 300 रनों के बीच का स्कोर बना लेती है, तो उनको दोबारा बल्लेबाजी करने की जरूरत नहीं पड़ेगी. माइकल क्लार्क ने कहा, ‘अगर भारत 280 से 300 के बीच बना लेता है, तो उन्हें दोबारा बल्लेबाजी करने की जरूरत नहीं पड़ेगी.’

भारत को उन्हीं के घर में हराना बहुत ही मुश्किल

माइकल क्लार्क ने कहा, 'भारत को उन्हीं के घर में हराना बहुत ही मुश्किल काम है और जिस तरीके से टीम इंडिया ने अभी तक बैटिंग की है, उसको देखकर लग रहा है कि भारत कंगारू टीम को एक पारी से हरा सकता है. टीम इंडिया अगर अपनी पहली पारी में 280 से 300 रन के बीच का स्कोर बनाए तो दोबारा बल्लेबाजी करने की जरूरत नहीं पड़ेगी. ऑस्ट्रेलिया ने सिर्फ 177 रन बनाए हैं, लेकिन आपको विकेट लेना होगा. अगर गेंद इतनी टर्न हो रही है तो खिलाड़ियों को मिड विकेट की ओर रखें जिससे अगर गेंद बल्ले से लगकर उस तरफ जाए तो फील्डर कैच पकड़ सके.’

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news