Indian Cricket: भारत के इस खिलाड़ी को बता दिया सर्वश्रेष्ठ, हेड कोच ने अपने ही बयान से मचाई सनसनी!
Advertisement

Indian Cricket: भारत के इस खिलाड़ी को बता दिया सर्वश्रेष्ठ, हेड कोच ने अपने ही बयान से मचाई सनसनी!

India Best Cricketer: भारतीय सरजमीं पर एक नहीं, कई धुरंधर खिलाड़ी हुए हैं और ये सिलसिला बदस्तूर जारी है. किसी को बेस्ट बताना बेहद मुश्किल या नामुमकिन काम है. इस बीच दुनियाभर में अपने बल्ले की धमक दिखाने वाले एक दिग्गज खिलाड़ी और पूर्व कप्तान ने भारत के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर का नाम बताया है.

rishabh pant

Indian Best Cricketer, Head Coach Statement: भारत ने दुनियाभर को एक से एक क्रिकेटर दिए. कुछ के रिकॉर्ड्स तो आज भी कायम हैं. महानतम सचिन तेंदुलकर ने तो ऐसे कीर्तिमान रचे, जहां तक पहुंच पाना नामुमकिन है. अब किसी को सर्वश्रेष्ठ बताना तो बड़ा ही मुश्किल काम है. हालांकि दुनियाभर में अपने बल्ले की धमक दिखाने वाले एक दिग्गज ने भारत के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर का नाम बताया है.

हेड कोच ने दिया बयान

आईपीएल शुरू होने से कुछ दिन पहले दिल्ली कैपिटल्स के हेड कोच रिकी पोंटिंग ने शुक्रवार को एक बयान दिया. उन्होंने कहा कि दिल्ली टीम में चोटिल विकेटकीपर ऋषभ पंत की जगह को नहीं भरा जा सकता है. उन्होंने कहा कि कोई भी ऐसा खिलाड़ी नहीं है जो उन जैसा प्रभाव छोड़ सके. पिछले साल दिसंबर में कार एक्सीडेंट में घायल होने वाले पंत अनिश्चितकाल के लिए मैदान से दूर हैं. 

इस दिग्गज को बताया सर्वश्रेष्ठ

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान पोंटिंग ने दिल्ली कैपिटल्स के नए जर्सी लॉन्च कार्यक्रम में कहा, ‘पंत का बाहर होना टीम के लिए बहुत बड़ा झटका है. यह मायने नहीं रखता कि हमने उनकी जगह किसे रखा है क्योंकि हमें तब भी ऋषभ की कमी खलेगी. मैं कोई मजाक नहीं कर रहा हूं या इस तथ्य को नहीं छुपा रहा हूं कि वह खेल के तीनों फॉर्मेट में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक हैं. वह (पंत) टेस्ट बल्लेबाजों की वर्ल्ड रैंकिंग में टॉप-5 बल्लेबाजों में शामिल हैं.'

पंत की कमी को पूरा करेंगे ये पॉवरहिटर

पोंटिंग ने इस पर सहमति जताई कि उनके मिडिल-ऑर्डर में कुछ अच्छे पॉवर-हिटर हैं जो पंत की कमी को पूरा करने की कोशिश करेंगे. उन्होंने कहा, ‘जब हम मिडिल-ऑर्डर में पॉवर हिटर की बात करते हैं तो हमारे पास अमन खान, रोवमैन पॉवेल और अक्षर पटेल जैसे खिलाड़ी हैं. अक्षर की बल्लेबाजी में पिछले 12 महीनों में काफी सुधार हुआ है. हम ऋषभ की कमी पूरा करने का तरीका खोज लेंगे लेकिन हमें उसी तरह का कुशल खिलाड़ी नहीं मिलेगा.’

 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news