IND vs WI: भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी, वेस्टइंडीज को पहला टेस्ट हराते ही टीम इंडिया बनी नंबर-1
Advertisement

IND vs WI: भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी, वेस्टइंडीज को पहला टेस्ट हराते ही टीम इंडिया बनी नंबर-1

India vs West Indies: टीम इंडिया ने डोमिनिका के विंडसर पार्क में खेले गए पहले टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज को पारी और 141 रन से हराया. इस जीत के साथ ही टीम इंडिया नंबर-1 भी बन गई है.

IND vs WI: भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी, वेस्टइंडीज को पहला टेस्ट हराते ही टीम इंडिया बनी नंबर-1

India vs West Indies 1st Test: टीम इंडिया के वेस्टइंडीज दौरे की शुरुआत जीत के साथ की है. टेस्ट सीरीज का पहला मैच डोमिनिका के विंडसर पार्क में खेला गया. इस मैच में टीम इंडिया ने एकतरफा अंदाज में जीत दर्ज की. भारत ने मेजबान टीम को पारी और 141 रन से हराया. इस मैच में वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 150 रन ही बनाए थे. इसके बाद भारत ने पांच विकेट पर 421 रन के स्कोर पर पारी घोषित करके 271 रन की बढत ले ली. लेकिन वेस्टइंडीज की टीम दूसरी पारी में भी फ्लॉप रही और 130 रन पर सिमट गई.

पहला टेस्ट जीतते ही टीम इंडिया बनी नंबर-1

टीम इंडिया और वेस्टइंडीज ने इस टेस्ट मैच के साथ ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के तीसरे सीजन की शुरुआत कर ली है. भारतीय टीम ने पहले टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज को हराकर ना सिर्फ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्वॉइंट्स टेबल में अपना खाता खोला बल्कि वह प्वॉइंट्स टेबल में नंबर-1 भी बन गई है. टीम इंडिया प्वॉइंट्स टेबल में ऑस्ट्रेलिया को पछाड़कर नंबर-1 पर पहुंची है. ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के खिलाफ जारी एशेज 2023 के पहले दो मैच जीतकर पहला स्थान हासिल किया था, लेकिन तीसरे टेस्ट मैच में मिली हार के चलते उसके जीत प्रतिशत में गिरावट आई है.

यशस्वी जायसवाल ने खेली मैच विनिंग पारी

यशस्वी जायसवाल का डेब्यू मैच उनके लिए काफी यादगार रहा. 21 साल के यशस्वी जायसवाल ने डोमिनिका के विंडसर पार्क में खेले गए इस मैच में 171 रनों की पारी खेली. यशस्वी जायसवाल को इस शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. यशस्वी जायसवाल डेब्यू टेस्ट में प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड जीतने वाले 8वें भारतीय खिलाड़ी बने हैं. इससे पहले प्रवीण आमरे, आरपी सिंह, आर अश्विन, शिखर धवन, रोहित शर्मा, पृथ्वी शॉ और श्रेयस अय्यर ने अपने पहले मैच में प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड जीता था.

आर अश्विन ने झटके 10 विकेट

टीम इंडिया के दिग्गज गेंदबाज आर अश्विन ने इस मैच में 12 विकेट झटके. आर अश्विन ने इस मैच की पहली पारी में 5 विकेट और दूसरी पारी में 7 विकेट हासिल किए. आर अश्विन ने टेस्ट में 8वीं बार 10 विकेट अपने नाम किए. इस तरह से उन्होंने पूर्व भारतीय लेग स्पिनर अनिल कुंबले की बराबरी भी कर ली है. उन्होंने भी भारत की ओर से सबसे अधिक 8 बार ऐसा किया था. वहीं, इस मैच में ही उन्होंने अपने इंटरनेशनल क्रिकेट में 700 विकेट भी पूरे किए.

 

Trending news