IND vs AUS: इस दिग्गज ने चुनी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए भारत की Playing 11, इन प्लेयर्स का काट दिया पत्ता
Advertisement

IND vs AUS: इस दिग्गज ने चुनी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए भारत की Playing 11, इन प्लेयर्स का काट दिया पत्ता

IND vs AUS, 2023: भारत के पूर्व दिग्गज ओपनर वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने एक से बढ़कर एक धुरंधर खिलाड़ियों को चुनकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन (Playing 11) बनाई है. बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट मैच 9 फरवरी से नागपुर में खेला जाएगा. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 9 फरवरी से नागपुर में होने वाले पहले टेस्ट मैच के लिए वसीम जाफर ने ये प्लेइंग इलेवन चुनकर कई बड़े सवालों के जवाब दे दिए हैं. 

Team India

IND vs AUS, Playing XI: भारत के पूर्व दिग्गज ओपनर वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने एक से बढ़कर एक धुरंधर खिलाड़ियों को चुनकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन (Playing 11) बनाई है. बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट मैच 9 फरवरी से नागपुर में खेला जाएगा. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 9 फरवरी से नागपुर में होने वाले पहले टेस्ट मैच के लिए वसीम जाफर ने ये प्लेइंग इलेवन चुनकर कई बड़े सवालों के जवाब दे दिए हैं. 

इस दिग्गज ने चुनी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए भारत की Playing 11

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन (Playing 11) में वसीम जाफर ने कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को बतौर ओपनिंग बल्लेबाज प्लेइंग इलेवन में जगह दी है. वसीम जाफर ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के ओपनिंग जोड़ीदार के रूप में स्टार बल्लेबाज केएल राहुल को चुना है. वसीम जाफर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन (Playing 11) में जबकि चेतेश्वर पुजारा को नंबर तीन और विराट कोहली को नंबर चार पर बल्लेबाजी के लिए चुना है. 

नंबर 5 पर इस अहम खिलाड़ी को दिया मौका 

वसीम जाफर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन (Playing 11) में नंबर 5 पर युवा स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल को मौका दिया है. शुभमन गिल का बल्ला इन दिनों टेस्ट, वनडे और टी20 मैचों में आग उगल रहा है. वसीम जाफर ने नंबर 6 पर विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत को रखा है. 

ऑलराउंडर्स और स्पिनर्स 

वसीम जाफर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन (Playing 11) में नंबर 7 पर ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को चुना है. भारत की स्पिनरों के अनुकूल पिचों को देखते हुए वसीम जाफर ने अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन (Playing 11) में रविचंद्रन अश्विन और कुलदीप यादव दोनों को ही शामिल किया है. सबसे हैरानी वाली बात ये रही कि वसीम जाफर ने अपनी प्लेइंग इलेवन में अक्षर पटेल, ईशान किशन, जयदेव उनादकट, सूर्यकुमार यादव और उमेश यादव को मौका नहीं दिया है.

तेज गेंदबाज 

वसीम जाफर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन (Playing 11) में बतौर तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज को रखा है.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए वसीम जाफर की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, शुभमन गिल, केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज. 

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news