Ind vs Aus: एंडरसन-ब्रॉड नहीं बल्कि भारत की ये जोड़ी है नंबर-1, दिग्गज ने अपने बयान से मचाया तहलका
Advertisement

Ind vs Aus: एंडरसन-ब्रॉड नहीं बल्कि भारत की ये जोड़ी है नंबर-1, दिग्गज ने अपने बयान से मचाया तहलका

Border Gavaskar Trophy: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिहाज से बेहद ही अहम सीरीज खेली जा रही है. दोनों टीमों के बीच चल रही बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का तीसर मैच बुधवार 1 मार्च 2023 को इंदौर के होलकर क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है. यह मुकाबला सुबह 9:30 बजे से शुरू होगा. भारतीय टीम सीरीज में 2-0 से बढ़त बनाए हुए है. 

Ind vs Aus: एंडरसन-ब्रॉड नहीं बल्कि भारत की ये जोड़ी है नंबर-1, दिग्गज ने अपने बयान से मचाया तहलका

Team India: भारतीय टीम आज यानि 1 मार्च से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरा टेस्ट मैच खेलने उतरेगी. टीम इंडिया की निगाहें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाने पर होंगी. भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पहले दो टेस्ट मैचों में पटखनी देकर चार मैचों की सीरीज में 2-0 की अहम बढ़त बना ली है. खेले गए दोनों टेस्ट मैचों में अश्विन और जडेजा ने ऑस्ट्रेलियाई टीम की हालत खस्ता कर दी है. ऑस्ट्रेलिया का कोई भी बल्लेबाज दोनों ही स्पिन गेंदबाजों को खेलने में नाकाम रहा है. तीसरे टेस्ट से पहले पूर्व भारतीय क्रिकेटर वसीम जाफर ने एक बड़ी बात कह दी है. 

वसीम जाफर ने कह दी बड़ी बात 

इंदौर टेस्ट से पहले पूर्व भारतीय क्रिकेटर वसीम जाफर ने रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा को लेकर एक बड़ा बयान दिया है. जाफर ने अपने यू ट्यूब चैनल पर कहा कि अश्विन-जडेजा दुनिया की बेस्ट मैच विनिंग जोड़ी हैं. उन्होंने इस जोड़ी को ब्रॉड-एंडरसन की जोड़ी से बेहतर बताया है. बता दें, कि इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड ने कुछ दिनों पहले ही महान गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा और शेन वॉर्न की जोड़ी का टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड भी तोड़ा था.     

इस जोड़ी ने जिताए ज्यादातर मैच 

जाफर ने यह भी बताया कि 2012 के बाद से घर पर टेस्ट मैच खेलते हुए जब भी अश्विन-जडेजा की जोड़ी को टीम में जगह दी है भारत ने लगभग सारे मुकाबले अपने नाम किए हैं. जाफर ने कहा है कि घरेलु सरजमीं पर अश्विन-जडेजा का रिकॉर्ड काबिले तारीफ है. बता दें, कि भारत इस समय टेस्ट क्रिकेट में बेहतरीन फॉर्म में है. टीम इंडिया घर पर खेलते हुए आखिरी सीरीज साल 2012 में इंग्लैंड के खिलाफ हारी थी. इसके बाद से टीम ने कोई भी टेस्ट सीरीज घर पर नहीं हारी है. 

ऑस्ट्रेलिया के लिए काल साबित हुए अश्विन-जडेजा 

मौजूदा बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में अश्विन-जडेजा ऑस्ट्रेलियाई टीम पर काल बनकर टूटे हैं. दोनों ने खेले गए पहले और दूसरे टेस्ट में कुल मिलाकर 31 विकेट अपने नाम किए हैं. जडेजा के नाम 17 जबकि अश्विन ने 14 विकेट अपने खाते में डाले हैं. इंदौर टेस्ट में भी दोनों ऑस्ट्रेलिया के लिए घातक साबित हो सकते हैं. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे 

Trending news