IND vs AUS: तीसरे टेस्ट में इस खिलाड़ी का दिल तोड़ेंगे कप्तान रोहित, Playing 11 में किसी भी कीमत पर नहीं देंगे मौका!
Advertisement
trendingNow11589503

IND vs AUS: तीसरे टेस्ट में इस खिलाड़ी का दिल तोड़ेंगे कप्तान रोहित, Playing 11 में किसी भी कीमत पर नहीं देंगे मौका!

India vs Australia, 2023: इंदौर के होलकर मैदान पर कल से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंदौर में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच में कप्तान रोहित शर्मा टीम इंडिया के एक खिलाड़ी का दिल तोड़ेंगे. कप्तान रोहित शर्मा इस खिलाड़ी को किसी भी कीमत पर प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं देंगे. 

IND vs AUS: तीसरे टेस्ट में इस खिलाड़ी का दिल तोड़ेंगे कप्तान रोहित, Playing 11 में किसी भी कीमत पर नहीं देंगे मौका!

India vs Australia, 3rd Test: इंदौर के होलकर मैदान पर कल से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंदौर में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच में कप्तान रोहित शर्मा टीम इंडिया के एक खिलाड़ी का दिल तोड़ेंगे. कप्तान रोहित शर्मा इस खिलाड़ी को किसी भी कीमत पर प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं देंगे. बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर और दिल्ली में खेले गए पहले दो टेस्ट मैचों की प्लेइंग इलेवन में कप्तान रोहित शर्मा ने चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव को मौका नहीं दिया. कुलदीप यादव को नजरअंदाज करते हुए कप्तान रोहित शर्मा और भारतीय टीम मैनेजमेंट ने लेफ्ट आर्म स्पिनर अक्षर पटेल को मौका दिया. 

तीसरे टेस्ट में इस खिलाड़ी का दिल तोड़ेंगे कप्तान रोहित

रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों में कुलदीप यादव को भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा हुआ है. टीम इंडिया के 'चाइनामैन' स्पिनर कुलदीप यादव टीम इंडिया में राजनीति के शिकार हुए हैं. कुलदीप यादव को अपने आखिरी टेस्ट मैच में बांग्लादेश के खिलाफ 'मैन ऑफ द मैच' का अवॉर्ड दिया गया था. कुलदीप यादव ने इस मैच में कुल 8 विकेट झटके थे और पहली पारी में उपयोगी 40 रन बनाए थे, जिससे भारत को बांग्लादेश के खिलाफ पहला टेस्ट मैच  188 रनों से जीतने में मदद मिली थी. इसके बाद अगले ही मैच में कुलदीप यादव को बाहर कर दिया गया. 

Playing 11 में किसी भी कीमत पर नहीं देंगे मौका!

कुलदीप यादव ने अपने अभी तक के क्रिकेट करियर में ज्यादातर समय बेंच पर बैठकर और पानी पिलाकर काटा है. बेहतरीन रिकॉर्ड के बावजूद कुलदीप यादव को ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन, ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों की प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया गया. कुलदीप यादव ने भारत के लिए अभी तक 8 टेस्ट मैचों में 34 विकेट हासिल किए हैं, जिसमें उन्होंने 3 बार पारी में पांच विकेट चटकाने का कारनामा किया है. इतने बेहतरीन रिकॉर्ड के बावजूद कुलदीप यादव को ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा के कारण टेस्ट टीम से बाहर रहना पड़ा है. टीम इंडिया जब अपने घर में कोई टेस्ट मैच खेलती है, तो कुलदीप यादव को तीन स्पिन गेंदबाज खिलाए जाने की सूरत में ही भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जाता है. 

टीम इंडिया के इस खिलाड़ी के साथ हुई नाइंसाफी

कुलदीप यादव को टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में तब चुना जाता है, जब भारत को अपने घर में किसी टेस्ट मैच के लिए तीन स्पिनरों की जरूरत होती है. टेस्ट टीम में रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल के कारण कुलदीप यादव की ज्यादातर मौकों पर अनदेखी होती रही है. वनडे और टी20 टीम में भी कुलदीप यादव को अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, वॉशिंगटन सुंदर और रवींद्र जडेजा के कारण खेलने का मौका नहीं दिया जाता है, क्योंकि कुलदीप यादव की बल्लेबाजी करने की क्षमता इन सभी खिलाड़ियों से थोड़ी कम है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news