IND vs AUS: इंदौर टेस्ट की हार-जीत से पहले BCCI को लगा बहुत बड़ा झटका, ICC ने कर ली ये 'सजा' देने की तैयारी!
Advertisement

IND vs AUS: इंदौर टेस्ट की हार-जीत से पहले BCCI को लगा बहुत बड़ा झटका, ICC ने कर ली ये 'सजा' देने की तैयारी!

Border Gavaskar Trophy Test Series: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज के तीसरे मैच को लेकर बवाल शुरू हो गया है. टीम इंडिया के बल्लेबाज दोनों पारियों में फ्लॉप साबित हुए. इससे पहले दिल्ली और नागपुर टेस्ट मैच भी 3-3 दिनों में ही खत्म हो गए थे. अब इंदौर में भी यही हाल देखने को मिला है. क्रिकेट एक्सपर्ट और फैंस भी इससे हैरान हैं.

ind vs aus 3rd test

IND vs AUS 3rd Test, Indore Pitch Report: भारतीय क्रिकेट टीम फिलहाल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (Border Gavaskar Trophy) टेस्ट सीरीज खेल रही है. सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मैच का रिजल्ट तीसरे दिन यानी शुक्रवार को ही आने की पूरी संभावना है. हार-जीत से पहले ही एक बड़ी खबर सामने आई. बीसीसीआई को इस टेस्ट मैच को लेकर बड़ी सजा मिल सकती है.

लियोन ने बिगाड़ दिया सारा खेल, पुजारा ही चल पाए

इंदौर टेस्ट मैच में भारत की दूसरी पारी 60.3 ओवर में केवल 163 रन पर सिमट गई जिससे ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 76 रनों का लक्ष्य मिला. इस दौरान टीम इंडिया के अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने अर्धशतक जड़ा. उन्होंने 142 गेंदों पर 5 चौके और 1 छक्के की बदौलत 59 रन बनाए. उनके अलावा श्रेयस अय्यर ने 26 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया के ऑफ स्पिनर नाथन लियोन ने गेंद से कमाल दिखाया और दूसरी पारी में 8 विकेट अपने नाम किए. उन्होंने पहली पारी में 3 विकेट लिए थे. वहीं, पेसर मिचेल स्टार्क और लेफ्ट आर्म स्पिनर मैथ्यू कुहनेमैन को 1-1 विकेट मिला.

इंदौर की पिच पर बवाल!

इंदौर की पिच को लेकर अब सोशल मीडिया पर बवाल मचा है. आईसीसी मैच रेफरी द्वारा इसे औसत से कम (Below Average) रेटिंग मिल सकती है. होलकर क्रिकेट स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए एक बुरे सपने की तरह रही क्योंकि गेंद पहले 30 मिनट के अंदर खूब टर्न ले रही थी. इस टेस्ट के पहले दिन 14 विकेट गिरे जबकि दूसरे दिन 16 बल्लेबाज आउट हुए. इसके चलते भारत में टेस्ट मैचों के लिए कम तैयार पिचों को लेकर बहस फिर से छिड़ गई है. अभी कुछ भी आधिकारिक नहीं है लेकिन इनसाइडस्पोर्ट की रिपोर्ट के मुताबिक, आईसीसी मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड इस बार कार्रवाई कर सकते हैं.

बल्लेबाज रन बनाने को तरसे

भारतीय टीम इंदौर टेस्ट के पहले दिन सिर्फ एक ही सेशन बल्लेबाजी कर सकी और 109 रन पर ऑलआउट हो गई. वहीं, ऑस्ट्रेलिया ने भी अपने चार विकेट गंवा दिए. दिन का खेल खत्म होने तक उसने 156 रन बना लिए थे लेकिन दूसरे दिन भी बल्लेबाज ज्यादा देर नहीं टिक पाए. अभी तक केवल चेतेश्वर पुजारा और उस्मान ख्वाजा ही अर्धशतक लगा पाए हैं. इस पिच पर काफी टर्न मिल रहा है. ऑस्ट्रेलिया के ऑफ स्पिनर नाथन लियोन ने तो 8 विकेट झटक लिए. दिल्ली और नागपुर टेस्ट मैच भी 3-3 दिनों में ही खत्म हो गए थे और अब इंदौर में भी यही हाल देखने को मिला है. हालांकि इंदौर की पिच पर पहले दिन से ही एक अजीब टर्न देखने को मिला, जिससे क्रिकेट एक्सपर्ट और फैंस ने इसे अनफिट मान लिया. भारत के पूर्व क्रिकेटर दिलीप वेंगसरकर को लगता है कि पिचों से सारा फर्क पड़ता है और अगर गेंद पहले दिन से ही ऐसे टर्न लेती है तो यह टेस्ट क्रिकेट के लिए अच्छा नहीं है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news