Women Cricket Ranking: ICC ने जारी की महिला रैंकिंग, सिर्फ इन भारतीय खिलाड़ियों को मिली जगह
Advertisement

Women Cricket Ranking: ICC ने जारी की महिला रैंकिंग, सिर्फ इन भारतीय खिलाड़ियों को मिली जगह

Women Cricket Ranking: भारत की अनुभवी बल्लेबाज मिताली राज आईसीसी महिला वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग में सातवें स्थान पर और स्मृति मंधाना नौवें स्थान पर बनी हुई है. आईसीसी रैंकिंग में ये दोनों ही खिलाड़ी अकेली भारतीय हैं.

फोटो (File)

Women Cricket Ranking: भारत की अनुभवी बल्लेबाज मिताली राज आईसीसी महिला वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग में सातवें स्थान पर और स्मृति मंधाना नौवें स्थान पर बनी हुई है. आईसीसी रैंकिंग में ये दोनों ही खिलाड़ी अकेली भारतीय हैं. इसके अलावा दूसरी कोई भारतीय बल्लेबाज रैंकिंग में शामिल नहीं हैं. 

ये खिलाड़ी है नंबर एक

ऑस्ट्रेलिया की एलिसा हीली शीर्ष पर है जिनके बाद इंग्लैंड की नताली स्किवेर का नंबर है. दोनों ने न्यूजीलैंड में हुए महिला विश्व कप में शानदार प्रदर्शन किया था. भारत की अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी गेंदबाजों की सूची में पांचवें स्थान पर है.

पाकिस्तानी खिलाड़ियों को भी मिली जगह

पाकिस्तान की सलामी बल्लेबाज सिदरा अमीन 19 पायदान की छलांग लगाकर बल्लेबाजों की रैंकिंग में 35वें स्थान पर पहुंच गई. उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में 218 रन बनाए थे.

श्रीलंका की कप्तान चामारी अटापट्टू छह पायदान चढकर 23वें स्थान पर है. उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे वनडे में शतक जमाया था. गेंदबाजों में इंग्लैंड की सोफी एक्सेलेटन शीर्ष पर है जबकि दक्षिण अफ्रीका की शबनम इस्माइल दूसरे और आस्ट्रेलिया की जेस जोनासेन तीसरे स्थान पर है.

Trending news