IPL 2023: गुजरात टाइटंस टीम के लिए कौन करेगा विकेटकीपिंग? ये 2 खिलाड़ी हैं दावेदार
Advertisement

IPL 2023: गुजरात टाइटंस टीम के लिए कौन करेगा विकेटकीपिंग? ये 2 खिलाड़ी हैं दावेदार

Gujarat Titans Wicketkeeper: अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम सज चुका है आईपीएल के 16वें सीजन के आगाज के लिए. सीजन के पहले मुकाबले में गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स की टीमें आमने-सामने होंगी. चेन्नई की विकेटकीपिंग तो खुद दिग्गज कप्तान एमएस धोनी संभालेंगे लेकिन हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली टीम में विकेटकीपिंग कौन करेगा- ये एक बड़ा सवाल है. 

gt wicketkeeper

IPL 2023, Gujarat Titans Wicketkeeper :  करोड़ों क्रिकेट फैंस का इंतजार खत्म, आईपीएल के 16वें सीजन (IPL-2023) का आगाज बस होने ही वाला है. शुक्रवार यानी कल 31 मार्च से क्रिकेट का धूमधड़ाका शुरू हो जाएगा. सीजन का पहला मैच हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली टीम गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा. इस बीच गुजरात के विकेटकीपर को लेकर अपडेट है.

सज चुका है नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम

प्रतिष्ठित इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 16वें सीजन की शुरुआत गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मुकाबले से होगी. इस मुकाबले के लिए अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम पूरी तरह तैयार है. मुकाबले के बेहद रोमांचक होने की उम्मीद है. गुजरात की कप्तानी धाकड़ ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या संभाल रहे हैं जबकि चेन्नई टीम की कमान दिग्गज विकेटकीपर और पूर्व वर्ल्ड चैंपियन कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के पास है. 

कौन करेगा गुजरात के लिए विकेटकीपिंग?

गुजरात टीम में एक से एक धुरंधर हैं. कप्तान हार्दिक पांड्या बल्ले से ही नहीं, बल्कि गेंद से भी मैच का पासा पलट सकते हैं. टीम में विकेटकीपिंग के लिए 2 दावेदार हैं- ऋद्धिमान साहा और केएस भरत. देखना दिलचस्प होगा कि आखिरी किसे यह जिम्मेदारी दी जाती है. माना जा रहा है कि कप्तान पांड्या साहा के अनुभव को देखते हुए उन्हें प्लेइंग-11 में शामिल कर सकते हैं. हालांकि भरत ने हाल में इंटरनेशनल डेब्यू किया था. उन्होंने रोहित शर्मा की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज के चारों मैच खेले.

अनुभव के मामले में आगे है ये स्टार

अनुभव की बात की जाए तो साहा को प्राथमिकता मिल सकती है. जहां केएस भरत के पास 4 टेस्ट के अलावा 90 फर्स्ट क्लास और 67 ओवरऑल टी20 मैचों का अनुभव है. वहीं, 38 साल के साहा ने 40 टेस्ट और 9 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले हैं. साहा ने इसके अलावा 129 फर्स्ट क्लास और 226 टी20 मैच भी खेले हैं. ऐसे में किसी एक के चयन का फैसला बेहद मुश्किल रहने वाला है. 

गेंदबाजी बन सकती है चिंता

पिछले सीजन में दो बार गुजरात टाइटंस ने चेन्नई को हराया था. युवा ओपनर शुभमन गिल अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ दौर से गुजर रहे हैं, वहीं धुरंधर स्पिनर राशिद खान की निरंतरता में कोई कमी नहीं आईं है. खुद कप्तान हार्दिक पांड्या ने अपनी फिटनेस पर काफी मेहनत की है. वह पिछले आईपीएल में चोट से वापसी के बाद गेंद और बल्ले से प्रभावी प्रदर्शन कर रहे हैं. टीम में न्यूजीलैंड के दिग्गज केन विलियमसन भी हैं. हालांकि अनुभवी पेसर मोहम्मद शमी के अलावा कोई भरोसेमंद भारतीय तेज गेंदबाज नहीं हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news