World Cup: विराट कोहली की पारी देख गौतम गंभीर भी हो गए फैन! मैच जीतते ही कर दिया ऐसा कमेंट
Advertisement
trendingNow11926841

World Cup: विराट कोहली की पारी देख गौतम गंभीर भी हो गए फैन! मैच जीतते ही कर दिया ऐसा कमेंट

Virat Kohli: धर्मशाला के एचपीसीए स्टेडियम में रविवार को भारतीय टीम ने वर्ल्ड कप के मुकाबले में न्यूजीलैंड को 4 विकेट से हराया. पेसर मोहम्मद शमी 5 विकेट लेकर प्लेयर ऑफ द मैच बने. वहीं, विराट कोहली ने 95 रनों की बेहतरीन पारी खेली. इसी बीच भारत के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने बड़ा कमेंट किया.

World Cup: विराट कोहली की पारी देख गौतम गंभीर भी हो गए फैन! मैच जीतते ही कर दिया ऐसा कमेंट

Gautam Gambhir on Virat Kohli: भारतीय क्रिकेट टीम ने मौजूदा वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup-2023) में अपनी 5वीं जीत दर्ज की. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम ने धर्मशाला के एचपीसीए स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में न्यूजीलैंड को 4 विकेट से हराया. पेसर मोहम्मद शमी प्लेयर ऑफ द मैच बने. वहीं, विराट कोहली ने 95 रनों की बेहतरीन पारी खेली. इसी बीच भारत के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने बड़ा कमेंट किया.

2 ओवर बाकी रहते ही जीता मैच

धर्मशाला में खेले गए मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टॉस जीतकर न्यूजीलैंड को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. कीवी टीम ने 273 रन बनाए, जिसके बाद भारत ने 48 ओवर में 6 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. वर्ल्ड कप में भारत को 2003 के बाद पहली बार न्यूजीलैंड पर जीत मिली. लक्ष्य का पीछा करते हुए विराट कोहली (Virat Kohli) ने 95 रन की बेहतरीन पारी खेली. उन्होंने 104 गेंदों पर 8 चौके और 2 छक्के जड़े. उनके अलावा कप्तान रोहित ने 46, रवींद्र जडेजा ने नाबाद 39 और विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल ने 27 रन का योगदान दिया. न्यूजीलैंड के लिए लॉकी फर्ग्युसन ने सबसे ज्यादा 2 विकेट लिए.

गंभीर ने किया ये कमेंट

गौतम गंभीर ने इस बीच विराट कोहली की जमकर तारीफ की. उन्होंने वर्ल्ड कप के प्रसारक टीवी चैनल से कहा, 'विराट कोहली कमाल हैं. अभी उनसे बेहतर कोई भी फिनिशर नहीं हैं. एक फिनिशर वही नहीं होता जो नंबर-5 या 7 पर उतरता है. विराट चेज-मास्टर हैं.' भारत के पिछले मैच में बांग्लादेश के खिलाफ विराट ने शतक जड़ा था. अब न्यूजीलैंड के खिलाफ भी वह शतक की ओर बढ़ रहे थे लेकिन सिर्फ 5 रन से चूक गए. हालांकि भारत की जीत में उनका बड़ा योगदान रहा.

शमी का 'पंच'

इससे पहले भारतीय पेसर मोहम्मद शमी ने कमाल का प्रदर्शन किया और 5 विकेट झटके. उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. न्यूजीलैंड के 2 विकेट 19 रन तक गिर गए थे, जिसके बाद रचिन रवींद्र (75) और डेरिल मिचेल (130) के बीच शतकीय साझेदारी ने कीवी टीम को मजबूती दी. मिचेल ने 127 गेंदों पर 9 चौके और 5 छक्के जड़े. वहीं, रवींद्र ने 87 गेंदों की अपनी पारी में 6 चौके और एक छक्का लगाया. शमी के अलावा स्पिनर कुलदीप यादव ने 2 विकेट झटके.

 

Trending news