Team India: ये 4 खिलाड़ी सोने की तरह चमका देंगे भारत का 'लक', ICC ट्रॉफी जीतने का सपना भी होगा पूरा!
Advertisement
trendingNow11742890

Team India: ये 4 खिलाड़ी सोने की तरह चमका देंगे भारत का 'लक', ICC ट्रॉफी जीतने का सपना भी होगा पूरा!

IND vs WI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच आगामी 12 जुलाई से टेस्ट सीरीज का आगाज होगा. 2 टेस्ट मैचों की इस सीरीज के टीम इंडिया को 3 वनडे और 5 टी20 मैच भी खेलने हैं. हालांकि, इसके लिए अभी तक टीम का ऐलान नहीं हुआ है.

Team India: ये 4 खिलाड़ी सोने की तरह चमका देंगे भारत का 'लक', ICC ट्रॉफी जीतने का सपना भी होगा पूरा!

India Cricket: टीम इंडिया फिलहाल रेस्ट मोड पर है. जुलाई में वेस्टइंडीज दौरे के बाद लगातार टीम को काफी क्रिकेट खेलना है. 12 जुलाई से टीम इंडिया का वेस्टइंडीज दौरा टेस्ट मैच के साथ शुरू हो जाएगा. इसके लिए टीम इस महीने यानी जून के अंत में रवाना हो सकती है. इस टूर के लिए टीम इंडिया के स्क्वॉड का अभी ऐलान नहीं हुआ है. इस बीच एक दिग्गज क्रिकेटर ने 4 खिलाड़ियों के नाम बताए हैं और कहा है कि इन्हें टीम में शामिल किया जाना चाहिए.

इस दिग्गज ने दिया बड़ा बयान

बता दें, ऐसी खबरें सामने आ रही हैं कि वेस्टइंडीज दौरे के लिए मैनेजमेंट युवा खिलाड़ियों को शामिल करने पर जोर दे सकती है. इस बीच पूर्व भारतीय दिग्गज वसीम जाफर ने एक बड़ा बयान दे दिया है. उन्होंने कहा है कि भारतीय टीम अब बेफिक्र होकर क्रिकेट खेलना चाहिए. एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा, 'व्हाइट बॉल क्रिकेट में टीम इंडिया को निडर क्रिकेट खेलना की जरूरत है. टीम में उन खिलाड़ियों को मौका मिलना चाहिए, जो निडर होकर खेलते हैं क्योंकि खेल बदल रहा है. अगर भारत को ट्रॉफी जीतनी है, तो उन्हें ऐसा करना होगा.'  

इन खिलाड़ियों को मिले मौका

इस भारतीय पूर्व दिग्गज ने कहा यशस्वी जायसवाल के खिलने पर जोर देते हुए कहा, 'व्हाइट बॉल क्रिकेट में, खासकर टी20 क्रिकेट की बात करें तो मुझे लगता है कि यशस्वी जायसवाल को टीम में शामिल करना चाहिए. रिंकू सिंह भी शानदार खेल दिखा रहे हैं.' बता दें कि इन दोनों बल्लेबाजों ने ही आईपीएल 2023 में घातक बल्लेबाजी कर दिग्गज गेंदबाजों के पसीना छुड़ा दिए थे. इन्होंने अपनी टीम को अकेले दम पर भी मैच जिताए हुए हैं.

पंत की जगह इस खिलाड़ी को मिले जगह

जाफर ने टीम से बाहर चल रहे धाकड़ विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की जगह एक दूसरे युवा खिलाड़ी को शामिल करने की मांग की है. बता दें कि पंत पिछले साल 30 दिसंबर को भयानक कार एक्सीडेंट का शिकार हो गए थे. इसके बाद उनकी सर्जरी हुई और अब वह रिकवरी कर रहे हैं. पूर्व खिलाड़ी ने कहा, 'ऋषभ पंत मौजूद नहीं हैं. इसलिए जितेश शर्मा को उनकी जगह टीम में मौका मिलना चाहिए. कोई ऐसा खिलाड़ी जो पांच या छह नंबर पर बल्लेबाजी कर सकता है तो वह संजू सैमसन हैं. उन्हें 50 ओवर क्रिकेट में मौका दिया जा सकता है.' उन्होंने आगे कहा, 'मुझे लगता है टीम इंडिया को इन खिलाड़ियों को जरूर आजमाना चाहिए.'

Trending news