IPL 2023: वनडे सीरीज में जिसने उधेड़ी टीम इंडिया की बखिया, मैदान पर फिर से आतंक मचाएगा ये धाकड़ खिलाड़ी!
Advertisement

IPL 2023: वनडे सीरीज में जिसने उधेड़ी टीम इंडिया की बखिया, मैदान पर फिर से आतंक मचाएगा ये धाकड़ खिलाड़ी!

India vs Australia: भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज में 1-2 से शिकस्त झेलनी पड़ी. ऑस्ट्रेलिया को जीत दिलाने का बड़ा श्रेय एक धुरंधर खिलाड़ी को जाता है, जो अब फिर से मैदान पर आतंक मचाने को तैयार है. उसी खिलाड़ी को लेकर दिल्ली कैपिटल्स के हेड कोच और दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई रिकी पोंटिंग ने भी बयान दिया है.

ind vs aus odi

India vs Australia ODI Series, Ricky Ponting on Mitchell Marsh : भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज जीती लेकिन 3 मैचों की वनडे सीरीज में उसे 1-2 से करारी हार झेलनी पड़ी. इस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के एक दिग्गज ने कमाल का प्रदर्शन किया. उस खिलाड़ी ने ओपनिंग की जिम्मेदारी बखूबी निभाई और भारतीय गेंदबाजों की जैसे बखिया उधेड़ दी. अब वही धाकड़ खिलाड़ी एक बार फिर से मैदान पर घमासान मचाने को तैयार है.

वनडे सीरीज में भारत की बढ़ाई मुश्किलें

जिस खिलाड़ी का जिक्र हो रहा है, वह ऑस्ट्रेलिया के धुरंधर मिचेल मार्श हैं. मार्श ने भारत के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज में कमाल का प्रदर्शन किया. उन्होंने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए पहले वनडे में 81 रन बनाए. उस मैच में मार्श ने ओपनिंग की और अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा रन जोड़े. मार्श ने 65 मैचों में 10 चौके और 5 छक्के जड़े थे. हालांकि उस मैच को ऑस्ट्रेलिया ने 5 विकेट से गंवाया. इसके बाद विशाखापट्टनम में मार्श ने नाबाद 66 रन जबकि चेन्नई में सीरीज के तीसरे वनडे में 47 रन बनाए. 

अब आईपीएल में मचाएंगे धमाल

आईपीएल-2023 में मार्श दिल्ली कैपिटल्स टीम का हिस्सा हैं. इस टीम के हेड कोच ऑस्ट्रेलिया के ही दिग्गज और 2003 वर्ल्ड कप के हीरो रिकी पोंटिंग हैं. पोंटिंग ने मार्श को लेकर शुक्रवार को बयान भी दिया. उन्होंने कहा, 'मिशेल मार्श ने भारत के खिलाफ सीरीज में बतौर ओपनर शानदार प्रदर्शन किया. आईपीएल में वह दिल्ली की तरफ से गेंदबाजी भी करेंगे.'

हेड कोच ने दिया बयान

पोंटिंग ने दिल्ली में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'वह (मार्श) हमारे लिए टॉप ऑर्डर बल्लेबाज और ऑलराउंडर हैं. उन्होंने टखने की चोट से उबरने के बाद अभी मैचों में गेंदबाजी नहीं की है लेकिन वह पिछले 5-6 सप्ताह से गेंदबाजी कर रहे हैं. वह कुछ ओवर भी कर सकते हैं.’

 

शानदार है मार्श का करियर

31 साल के मिचेल मार्श ने अपने अभी तक के करियर में 46 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. इसमें उनके नाम 6 अर्धशतकों की मदद से कुल 1086 रन दर्ज हैं. उनके ओवरऑल टी20 करियर की बात करें तो मार्श ने 155 मैचों में एक शतक और 22 अर्धशतक जमाते हुए कुल 3693 रन बनाए हैं. इसके अलावा उन्होंने 32 टेस्ट मैचों में 1260 और 72 वनडे मैचों में कुल 2008 रन भी बनाए हैं.

fallback

दिल्ली टीम की नई जर्सी लॉन्च

इस बीच आईपीएल के आगामी सीजन से पहले शुक्रवार को दिल्ली कैपिटल्स की नई जर्सी भी लॉन्च की गई. इस मौके पर दिल्ली टीम के हेड कोच रिकी पोंटिंग के अलावा फ्रेंचाइजी के सीईओ धीरज मल्होत्रा और डीपी वर्ल्ड में भारतीय उपमहाद्वीप के सीईओ-एमडी रिजवान सूमार भी मौजूद रहे. डीपी वर्ल्ड और दिल्ली कैपिटल्स के बीच साझेदारी की घोषणा हुई. ये कंपनी अब दिल्ली कैपिटल्स फ्रेंचाइजी की ग्लोबल लॉजिस्टिक्स पार्टनर भी होगी. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

 

Trending news