World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 से पहले बड़ा ऐलान, इस दिग्गज खिलाड़ी को बनाया गया टीम का हेड कोच
Advertisement

World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 से पहले बड़ा ऐलान, इस दिग्गज खिलाड़ी को बनाया गया टीम का हेड कोच

New Head Coach:: वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup 2023) इसी साल अक्टूबर-नवंबर के बीच भारत में खेला जाना है. इस टूर्नामेंट से पहले एक टीम ने नए हेड कोच का ऐलान कर दिया है.

World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 से पहले बड़ा ऐलान, इस दिग्गज खिलाड़ी को बनाया गया टीम का हेड कोच

New Head Coach Of West Indies: भारत में इस साल खेला जाने वाला वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup 2023) 5 अक्टूबर से शुरू होगा और फाइनल मैच 19 नवंबर को खेला जाएगा. इस टूर्नामेंट से पहले एक टीम ने बड़ा फैसला लिया है. इस टीम ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 से पहले नए हेड कोच का ऐलान कर दिया है. वहीं, हेड कोच एक ऐसे दिग्गज को बनाया गया है जो बतौर कप्तान दो बार टी20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम कर चुका है.

वर्ल्ड कप 2023 से पहले नए हेड कोच का ऐलान

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने हाल ही में वनडे वर्ल्ड कप 2023 के क्वालीफायर मैच खेलने के लिए टीम का ऐलान किया था. वहीं, अब वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने टीम के नए हेड कोच का भी ऐलान कर दिया है. वेस्टइंडीज ने अपने पूर्व कप्तान डैरेन सैमी (Daren Sammy) को वनडे और टी20 का हेड कोच नियुक्त किया है. डैरेन सैमी के अलावा आंद्रे कोली को वेस्टइंडीज टेस्ट और ए टीम का कोच बनाया गया है.

इस सीरीज से शुरू होगा डैरेन सैमी का कार्यकाल

डैरेन सैमी (Daren Sammy) के कार्यकाल की शुरुआत जिम्बाब्वे में होने वाले वर्ल्ड कप क्वालीफायर टूर्नामेंट से पहले यूएई के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज से शुरू होगी. हेड कोच बनने के बाद डैरेन सैमी (Daren Sammy) ने कहा, 'यह एक चुनौती होगी लेकिन जिसके लिए मैं तैयार हूं और उत्साहित हूं, मैं वास्तव में इस अवसर के लिए उत्सुक हूं, खासकर हमारे पास मौजूद खिलाड़ियों और ड्रेसिंग रूम में मेरे प्रभाव को देखते हुए. मेरा मानना है कि मैं एक खिलाड़ी के रूप में वही दृष्टिकोण लाऊंगा जो मेरे पास था- जुनून, सफलता की इच्छा और वेस्टइंडीज क्रिकेट के लिए मेरा अटूट प्यार.' डैरेन सैमी ने अपनी कप्तानी में वेस्टइंडीज को दो बार टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जिताया था.

वर्ल्ड कप क्वालीफायर के वेस्टइंडीज की टीम

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने क्वालीफायर मैचों के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है. इनमें सात खिलाड़ी ऐसे हैं, जो मौजूदा समय में इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन में खेल रहे हैं. टीम इस प्रकार है - शाई होप (कप्तान), रोवमैन पॉवेल (उपकप्तान), शमर ब्रूक्स, यानिक कारिया, कीसी कार्टी, रोस्टन चेज, जेसन होल्डर, अकील होसेन, अल्जारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, गुडाकेश मोती, कीमो पॉल, निकोलस पूरन, रोमारियो शेफर्ड.

 

Trending news