Cheteshwar Pujara: टीम से बाहर करने के बाद पुजारा से राहुल द्रविड़ ने की ये बात! खुल गया बड़ा राज
Advertisement
trendingNow11752099

Cheteshwar Pujara: टीम से बाहर करने के बाद पुजारा से राहुल द्रविड़ ने की ये बात! खुल गया बड़ा राज

IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है. टीम से अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) को बाहर कर दिया गया है जो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final-2023) का भी हिस्सा थे. अब इस मामले पर टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने मोर्चा संभाला है.

Cheteshwar Pujara: टीम से बाहर करने के बाद पुजारा से राहुल द्रविड़ ने की ये बात! खुल गया बड़ा राज

India vs West Indies Test Squad : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने शुक्रवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया. सेलेक्टर्स ने टीम से अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) को बाहर का रास्ता दिखाया जो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final-2023) का हिस्सा थे. अब इस मामले पर बड़ा अपडेट आया है. 

पुजारा से की बात

टेस्ट स्पेशलिस्ट चेतेश्वर पुजारा को वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज का हिस्सा नहीं बनाया गया है. उनकी जगह युवा बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ और यशस्वी जायसवाल को टीम में शामिल किया गया है. अब मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने इस मामले पर मोर्चा संभाला है. उन्होंने और बीसीसीआई के वरिष्ठ अधिकारियों ने पुजारा से बात भी की है. बता दें कि पुजारा को टीम से बाहर किए जाने के बाद से पूर्व क्रिकेटरों ने सेलेक्टर्स के फैसले की आलोचना की है. 

द्रविड़ और अधिकारियों ने की बात

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अधिकारियों ने वेस्टइंडीज सीरीज के लिए टीम इंडिया टीम से बाहर किए जाने को लेकर अनुभवी चेतेश्वर पुजारा से बात की. क्रिकबज की रिपोर्ट में इस बारे में बताया गया है. रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय टीम मैनेजमेंट ने चेतेश्वर पुजारा से यह बताने के लिए संपर्क किया कि उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए स्क्वॉड से बाहर क्यों रखा गया. हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि इस बारे में उनसे किसने बात की लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि या तो कोच राहुल द्रविड़, सेलेक्टर्स या दोनों ने उनसे बात की.

WTC फाइनल में फ्लॉप रहे थे पुजारा

अपने टेस्ट करियर में अभी तक 103 मैच खेल चुके पुजारा को सलाह दी गई है कि टीम में युवा खिलाड़ियों को मौका दिया जाएगा. यह स्पष्ट नहीं है कि इस बातचीत का दलीप ट्रॉफी में उनके हिस्सा लेने के फैसले पर कोई असर पड़ा या नहीं लेकिन इसके बाद पुजारा ने खुद को वेस्ट जोन की ओर से खुद को तुरंत उपलब्ध करा लिया. बता दें कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final-2023) में पुजारा ने निराश किया था. उन्होंने तब दोनों पारियों में 14 और 27 रन बनाए थे. 

Trending news