Asian Cup: एशिया कप से पहले अचानक बदला पूरा सपोर्ट स्टाफ, ये दिग्गज बना भारतीय टीम का हेड कोच
Advertisement

Asian Cup: एशिया कप से पहले अचानक बदला पूरा सपोर्ट स्टाफ, ये दिग्गज बना भारतीय टीम का हेड कोच

Asian Cup : क्रिकेट मैदान पर इसी साल पाकिस्तान और श्रीलंका की मेजबानी में एशिया कप खेला जाना है. ये टूर्नामेंट इस बार वनडे फॉर्मेट में खेला जाएगा जो वनडे वर्ल्ड कप से पहले एक प्रैक्टिस टूर्नामेंट की तरह होगा. इस बीच खेल जगत से बड़ी खबर सामने आई है.

Asian Cup: एशिया कप से पहले अचानक बदला पूरा सपोर्ट स्टाफ, ये दिग्गज बना भारतीय टीम का हेड कोच

Indian Head Coach Changed, Asian Cup Qualifiers : क्रिकेट मैदान पर पाकिस्तान और श्रीलंका की मेजबानी में इसी साल एशिया कप खेला जाना है. इसका शेड्यूल जारी किया जा चुका है. ये टूर्नामेंट इस बार वनडे फॉर्मेट में खेला जाएगा. इसे वनडे वर्ल्ड कप से पहले एक प्रैक्टिस टूर्नामेंट की तरह माना जा रहा है. इस बीच फुटबॉल जगत से बड़ी खबर सामने आई.

नए सपोर्ट स्टाफ का ऐलान

एशियन कप क्वालिफायर्स को लेकर बड़ा बदलाव किया गया है. अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) ने क्लिफोर्ड मिरांडा (Clifford Miranda) को भारत की अंडर-23 पुरुष टीम का हेड कोच नियुक्त किया है. एआईएफएफ की तकनीकी समिति ने नालाप्पन मोहनराज को असिस्टेंट कोच, रघुवीर खानवालकर को गोलकीपिंग कोच और गाविन एलियास अरायुजो को फिटनेस कोच नियुक्त करने की सिफारिश भी की है.

28 संभावितों की भी घोषणा

एआईएफएफ ने एएफसी अंडर-23 एशियन कप कतर क्वालिफायर के लिए 28 खिलाड़ियों की संभावित सूची भी जारी की. तकनीकी समिति की बैठक की अध्यक्षता आई एम विजयन ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये की जिसमें पिंकी बोमपाल मागर, हरजिंदर सिंह, अरुण मल्होत्रा, क्लाइमेक्स लॉरेंस, यूजेनसन लिंग्दोह और सैयद शबीर पाशा ने हिस्सा लिया.

भारतीय टीम का किया प्रतिनिधित्व

मिरांडा ने मिडफील्डर के तौर पर 2005 से 2014 तक 9 साल तक भारत का प्रतिनिधित्व किया जिसमें उन्होंने भारत के लिए दो सैफ चैंपियनशिप, दो नेहरु कप खिताब और एएफसी चैलेंज कप जीता. मिरांडा पहले भारतीय कोच भी हैं जिन्होंने ओडिशा एफसी का मार्गदर्शन करते हुए सुपर कप की जीत से इंडियन सुपर लीग (ISL) टीम के साथ एक प्रमुख खिताब जीता.

6 सितंबर से शुरू होगा टूर्नामेंट

एएफसी अंडर-23 एशियन कप कतर 2024 क्वालिफायर चीन के डालियान में 6 से 12 सितंबर तक आयोजित किए जाएंगे जो अगले साल पेरिस में पुरुष ओलंपिक फुटबॉल टूर्नामेंट के क्वालिफायर के तौर पर भी काम करेगा. भारतीय टीम 12 अगस्त से भुवनेश्वर में प्रैक्टिस कैंप में हिस्सा लेगी. भारत को ग्रुप-जी में मेजबान चीन, मालदीव और संयुक्त अरब अमीरात के साथ रखा गया है. (PTI से इनपुट)

Trending news