IND vs AUS: कप्तान रोहित के भरोसे को तोड़ गया ये खिलाड़ी, पहली पारी में ही टीम पर बन गया बोझ
Advertisement

IND vs AUS: कप्तान रोहित के भरोसे को तोड़ गया ये खिलाड़ी, पहली पारी में ही टीम पर बन गया बोझ

Boarder Gavaskar Trophy के तहत खेले जा रहे इस सीरीज के पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी. हालांकि भारतीय टीम की शानदार गेंदबाजी के कारण ऑस्ट्रेलियाई टीम की पहली पारी 63.5 ओवर में 177 रन पर ही सिमटी गई.

IND vs AUS: कप्तान रोहित के भरोसे को तोड़ गया ये खिलाड़ी, पहली पारी में ही टीम पर बन गया बोझ

India vs Australia 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच नागपुर में खेला जा रहा है. बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के तहत खेले जा रहे इस सीरीज के पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी. हालांकि भारतीय टीम की शानदार गेंदबाजी के कारण ऑस्ट्रेलियाई टीम की पहली पारी 63.5 ओवर में 177 रन पर ही सिमटी गई. हालांकि इस बाद जब भारतीय टीम मैदान पर उतरी तो टीम इंडिया के एक बल्लेबाज ने कप्तान रोहित का भरोसा ही तोड़ दिया और फ्लॉप परफॉर्मेंस दी.

टीम इंडिया
दरअसल. हम बात कर रहे हैं टीम इंडिया के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा की. चेतेश्वर पुजार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में प्लेइंग इलेवन में जगह दी गई है. हालांकि पुजारा का बल्ला नहीं चला और दहाई का आंकड़ा भी टेस्ट मैच में चेतेश्वर पुजारा नहीं छू पाए. चेतेश्वर पुजारा चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए लेकिन वो सिर्फ 7 रन बनाकर ही पैवेलिटन लौट गए. चेतेश्वर ने सिर्फ 14 गेंदे खेली और Murphy की गेंद पर Boland को कैच थमा बैठे. भारतीय टीम को चेतेश्वर पुजारा के रूप में तीसरा झटका लगा. तब तक टीम 135 रन बना चुकी थी.

चेतेश्वर पुजारा
वहीं ये पहला मौका नहीं है जब पुजारा की ऐसी बल्लेबाजी देखने को मिली है. इससे पहले भारतीय टेस्ट टीम के दिग्गज बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ईरानी कप में भी बुरी तरह से फ्लॉप हो गए थे. रेस्ट ऑफ इंडिया के खिलाफ खेलते हुए पुजारा दोनों पारियों में दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाए. इस दौरान दोनों पारियों में पुजारा सिर्फ 1-1 रन ही बना सके थे.

पुजारा फ्लॉप
इससे पहले साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली गई सीरीज में भी पुजारा का बल्ला शांत रहा और कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए. पुजारा के बल्ले से रन नहीं निकलने के कारण पुजारा को काफी आलोचनाओं का सामना भी करना पड़ रहा है. अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में भी पुजारा का फ्लॉप प्रदर्शन जारी है.

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news