Cheteshwar Pujara: टीम इंडिया से बाहर किए जाने पर चेतेश्वर पुजारा का बड़ा फैसला, सामने आया ये अपडेट
Advertisement

Cheteshwar Pujara: टीम इंडिया से बाहर किए जाने पर चेतेश्वर पुजारा का बड़ा फैसला, सामने आया ये अपडेट

India vs West Indies: भारतीय टीम के टेस्ट स्पेशलिस्ट चेतेश्वर पुजारा को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज के लिए टीम में नहीं चुना गया है. टीम से बाहर किए जाने पर पुजारा ने बड़ा फैसला लिया है.

Cheteshwar Pujara: टीम इंडिया से बाहर किए जाने पर चेतेश्वर पुजारा का बड़ा फैसला, सामने आया ये अपडेट

Cheteshwar Pujara Snub From Test Team: 12 जुलाई से वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज के लिए  भारतीय टीम के टेस्ट स्पेशलिस्ट चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) को स्क्वॉड में शामिल नहीं किया गया है. पुजारा ने पिछले कुछ समय में टीम इंडिया के लिए कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया है, जिसके चलते सेलेक्टर्स ने उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखाया. भारतीय टीम से बाहर होते ही चेतेश्वर पुजारा ने एक घरेलू टीम का हाथ थाम लिया है.

चेतेश्वर पुजारा ने इस टीम का थामा हाथ

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, टीम इंडिया से बाहर किए जाने वाले चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) अब दलीप ट्रॉफी में खेलते नजर आएंगे. पुजारा ने वेस्ट जोन के लिए खेलने का फैसला किया है. पुजारा के साथ-साथ सूर्यकुमार यादव भी वेस्ट जोन टीम में शामिल होंगे.  ये दोनों खिलाड़ी दलीप ट्रॉफी में प्रियांक पांचाल की कप्तानी में वेस्ट जोन के लिए खेलेंगे. वहीं, इस ट्रॉफी के बाद चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) इंग्लिश काउंटी क्रिकेट खेलने जा सकते हैं.

6 टीमों के बीच खेली जाएगी दलीप ट्रॉफी

बेंगलुरु में 28 जून से शुरु हो रही दलीप ट्रॉफी के पहले दिन सेंट्रल जोन का सामना ईस्ट जोन से होगा. वहीं, नॉर्थ जोन का सामना नॉर्थ-ईस्ट जोन की टीम से होगा. सेंट्रल जोन और ईस्ट जोन के बीच मैच अलूर क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा, जबकि नॉर्थ जोन और नॉर्थ-ईस्ट जोन की भिड़ंत एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में होगी. नॉर्थ-ईस्टर जोन घरेलू प्रथम श्रेणी टूर्नामेंट की नई और छठी टीम है. ये दोनों मैच क्वार्टरफाइनल की तरह होंगे. वहीं, पिछले सीजन की विजेता वेस्ट जोन और उप विजेता साउथ जोन की टीमों को सीधे सेमीफाइनल में प्रवेश दिया गया है. फाइनल 12 जुलाई को चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा.

वेस्टइंडीज सीरीज के लिए भारत की टेस्ट टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, यशस्वी जयसवाल, अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जयदेव उनादकट और नवदीप सैनी.

Trending news