Kane Williamson: न्यूजीलैंड को केन विलियमसन का ऑप्शन मिलना मुश्किल ही नहीं, नामुमकिन! वर्ल्ड कप में खड़ी हुई बड़ी परेशानी
Advertisement

Kane Williamson: न्यूजीलैंड को केन विलियमसन का ऑप्शन मिलना मुश्किल ही नहीं, नामुमकिन! वर्ल्ड कप में खड़ी हुई बड़ी परेशानी

Kane Williamson: अपने करियर का चौथा वनडे वर्ल्ड कप खेल रहे स्टार बल्लेबाज केन विलियमसन चोटिल हो गए हैं. उनका ऑप्शन मिलना टीम के लिए मुश्किल ही नहीं, नामुमकिन जैसा है. हालांकि वह टीम के शुरुआती 2 मैचों में नहीं खेल पाए. तीसरे मैच में बांग्लादेश के खिलाफ मैदान पर उतरे और 78 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हो गए. विल यंग को उनकी जगह टीम में शामिल कर लिया गया है.

Kane Williamson: न्यूजीलैंड को केन विलियमसन का ऑप्शन मिलना मुश्किल ही नहीं, नामुमकिन! वर्ल्ड कप में खड़ी हुई बड़ी परेशानी

Kane Williamson Injury: न्यूजीलैंड को वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup-2023) के बीच में बड़ा झटका लगा है. टीम के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) फिर से चोटिल हो गए हैं. इतना ही नहीं, उनका बाकी बचे टूर्नामेंट में खेल पाने पर भी संशय हो गया है. इससे टीम के सामने बड़ी परेशानी खड़ी हो गई है. अपना चौथा वनडे वर्ल्ड कप खेल रहे इस स्टार का ऑप्शन मिलना टीम के लिए मुश्किल ही नहीं, नामुमकिन जैसा है.

वर्ल्ड कप से पहले ही हुए थे फिट

33 साल के केन विलियमसन मार्च 2023 से मैदान से बाहर थे लेकिन आईसीसी वर्ल्ड कप से पहले उन्होंने फिटनेस हासिल की. उन्हें तभी वर्ल्ड कप की टीम में शामिल कर लिया गया. हालांकि वह टीम के शुरुआती 2 मैचों में नहीं खेल पाए. तीसरे मैच में बांग्लादेश के खिलाफ मैदान पर उतरे और रिटायर्ड हर्ट हो गए. उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ चेन्नई में खेले गए इस मैच में 78 रनों की बेशकीमती पारी खेली. अब अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में फिर उन्हें बाहर होना पड़ा. विल यंग को उनकी जगह टीम में शामिल कर लिया गया है.

4 बार वर्ल्ड कप का हिस्सा

केन विलियमसन अपने करियर के चौथे वनडे वर्ल्ड कप में हिस्सा ले रहे हैं. विलियमसन इससे पहले 2011, 2015 और 2019 के वर्ल्ड कप में भी खेले. दिलचस्प है कि उनकी मौजूदगी में न्यूजीलैंड टीम 2 बार आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंती. उन्होंने 2011 में अपना वर्ल्ड कप डेब्यू किया था. तब उन्हें 4 मैच खेलने का मौका मिला और उन्होंने 99 रन जोड़े. न्यूजीलैंड भले 2015 में फाइनलिस्ट बना लेकिन विलियमसन तब बल्ले से कुछ खास नहीं कर पाए और उन्होंने उस आईसीसी इवेंट में 9 मैचों में कुल 234 रन बनाए. 

2019 में बल्ले से मचाया धमाल

करियर में 13 वनडे शतक जमा चुके विलियमसन ने 2019 के वर्ल्ड कप में धमाल मचाया. उन्हें प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया. उन्होंने वर्ल्ड कप-2019 में कुल 578 रन बनाए. न्यूजीलैंड तब लगातार दूसरी बार वर्ल्ड कप फाइनल में पहुंचा तो इसमें विलियमसन का बड़ा योगदान था. विलियमसन वर्ल्ड कप के 24 मैचों में अभी तक 989 रन बना चुके हैं. उन्होंने इस आईसीसी टूर्नामेंट में 2 शतक और 4 अर्धशतक जड़े हैं.

न्यूजीलैंड के महान बल्लेबाजों में गिनती

जब तक केन विलियमसन क्रिकेट खेलना समाप्त करेंगे, तब तक पूरी संभावना है कि वह न्यूजीलैंड के सबसे महान बल्लेबाज होंगे. उनकी गिनती दुनिया के मौजूदा दौर के बेहतरीन बल्लेबाजों में होती है. मार्टिन क्रो ने भी इस बात को माना था. साल 2010 में विलियमसन ने इंटरनेशनल डेब्यू किया था. वह गेंद से भी कमाल दिखा सकते हैं. 

जबर्दस्त है रिकॉर्ड

विलियमसन ने अपने करियर में अभी तक 94 टेस्ट, 162 वनडे और 87 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. उन्होंने टेस्ट में 28 शतक और 33 अर्धशतकों की मदद से 8124 रन बनाए हैं. वहीं, 162 वनडे इंटरनेशनल मैचों में उन्होंने 6632 रन बनाए हैं. वनडे इंटरनेशनल फॉर्मेट में उनके नाम 13 शतक और 43 अर्धशतकों की बदौलत 6632 रन हैं.  इसके अलावा 87 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में उन्होंने 2464 रन बनाए हैं. टेस्ट में 30, वनडे में 37 और टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में उन्होंने 6 विकेट भी लिए हैं.

Trending news