Team India: BCCI ने अचानक दे दिया 7 खिलाड़ियों को करारा झटका, अब करियर पर मंडरा रहे संकट के बादल!
Advertisement

Team India: BCCI ने अचानक दे दिया 7 खिलाड़ियों को करारा झटका, अब करियर पर मंडरा रहे संकट के बादल!

Indian Cricket: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने अचानक से एक बड़ा फैसला सुनाते हुए टीम इंडिया के 7 खिलाड़ियों को बड़ा झटका दे दिया है. इसके बाद अब इन खिलाड़ियों के भारतीय टीम में चयन को लेकर पर खतरा मंडराने लगा है. 

 

Team India: BCCI ने अचानक दे दिया 7 खिलाड़ियों को करारा झटका, अब करियर पर मंडरा रहे संकट के बादल!

BCCI Contract List: बीसीसीआई हर साल टीम इंडिया के खिलाड़ियों के प्रदर्शन के आधार पर सालाना कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट की सूची जारी करती है. बोर्ड ने साल 2022-23 के लिए सालाना कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट 26 मार्च को जारी कर दी. इस लिस्ट में कई बदलाव होने की उम्मीद थी और हुआ भी ऐसा ही. टीम इंडिया के कई खिलाड़ियों की चांदी हो गई तो कई खिलाड़ियों को निराश होना पड़ा. बीसीसीआई ने 7 खिलाड़ियों को इस लिस्ट से बाहर कर दिया जिसके बाद अब इनके करियर को लेकर संकट के बादल छाए हुए हैं. 

इन खिलाड़ियों को दिखाया बाहर का रास्ता 

बीसीसीआई ने जैसे ही इस साल की सालाना कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट जारी की. 7 भारतीय खिलाड़ी इस लिस्ट से बाहर हो गए. इसमें कई अनुभवी खिलाड़ी हैं जबकि युवा खिलाड़ी भी लिस्ट में शामिल हैं. टीम इंडिया के बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे, तेज गेंदबाज इशांत शर्मा, तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार, विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा, बल्लेबाज हनुमा विहारी, ओपनर मयंक अग्रवाल और ऑलराउंडर दीपक चाहर शामिल हैं. इन खिलाड़ियों को बीसीसीआई ने इस साल की कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से बाहर कर दिया है. 

इन खिलाड़ियों का हो गया करियर खत्म!

बोर्ड ने जैसे ही 7 खिलाड़ियों को लिस्ट से बाहर किया अब इनके करियर पर अब सवाल खड़े हो गए हैं.  इन खिलाड़ियों ने लंबे समय से टीम के लिए कोई भी इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है. ऐसे में अब इन प्लेयर्स के करियर पर खतरा मंडरा रहा है. इशांत शर्मा, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर और हनुमा विहारी चोट के चलते टीम से बाहर हैं. हालांकि, ये खिलाड़ी लंबे समय से टीम के लिए कोई मैच नहीं खेले हैं जबकि साहा पहले ही कह चुके हैं कि उन्हें टीम में मौका मिलना बेहद मुश्किल है. रहाणे को भी जनवरी 2022 के बाद से टीम में मौका नहीं दिया गया है. 

IPL 2023 IND vs AUS
WPL 2023 Photo Gallery
2023 World Cup Team India

ये खिलाड़ी कर सकता है टीम में वापसी 

बाहर किए गए एक खिलाड़ी की टीम में वापसी हो सकती है. मयंक अग्रवाल ने टीम इंडिया में जगह न मिलने के बाद से घरेलू क्रिकेट में जमकर रन बनाए. मयंक ने धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए रनों की आंधी ला दी थी. उन्होंने 900 से ज्यादा रन बनाए थे और एक दोहरा शतक भी लगाया था. उनके इस प्रदर्शन को देखती हुए टीम में वापसी कराई जा सकती है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news