IND vs PAK: 7 साल बाद भारत दौरे पर आएगी पाकिस्तान टीम! क्रिकेट फैंस के लिए आई ये बड़ी खुशखबरी
Advertisement

IND vs PAK: 7 साल बाद भारत दौरे पर आएगी पाकिस्तान टीम! क्रिकेट फैंस के लिए आई ये बड़ी खुशखबरी

India vs Pakistan: क्रिकेट फैंस के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है. पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) 7 साल के इंतजार के बाद भारत के दौरे पर आ सकती है. 

IND vs PAK: 7 साल बाद भारत दौरे पर आएगी पाकिस्तान टीम! क्रिकेट फैंस के लिए आई ये बड़ी खुशखबरी

Pakistan Cricket Team Tour Of India: पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) 2016 में आखिरी बार भारत के दौरे पर आई थी. इस दौरान भारत में टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) खेला गया था. इस टूर्नामेंट के बाद पाकिस्तान टीम ने भारत का दौरा नहीं किया है. इन सब के बीच दोनों देशों के फैंस के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आ रही है. पाकिस्तान क्रिकेट टीम लगभग 7 साल के बाद भारत आने वाली है. 

7 साल बाद भारत दौरे पर आएगी पाकिस्तान टीम!

वनडे वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) अक्टूबर से भारत में खेला जाना है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस टूर्नामेंट के लिए बीसीसीआई (BCCI) ने इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) को आश्वासन दिया है कि पाकिस्तान टीम की वीजा मंजूरी भारत सरकार द्वारा दी जाएगी. इससे ये साफ हो गया है कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) भारत आ सकती है और वनडे वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में हिस्सा लेगी. इस दौरान क्रिकेट फैंस को दोनों टीमों के बीच मुकाबला भी देखने को मिलेगा. 

5 अक्टूबर से शुरू हो सकता है टूर्नामेंट

ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक भारत में इस साल होने वाला वनडे वर्ल्ड कप 2023 5 अक्टूबर से शुरू हो सकता है. वहीं, फाइनल मैच 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. रिपोर्ट के मुताबिक 2023 वर्ल्ड कप में तीन नॉकआउट मैचों समेत कुल 48 मैच खेले जाएंगे. बीसीसीआई ने इस बड़े क्रिकेट टूर्नामेंट के लिए कम से कम एक दर्जन वेन्यू चुने हैं. जिसमें बेंगलुरु, चेन्नई, गुवाहाटी, हैदराबाद, कोलकाता, लखनऊ, दिल्ली, धर्मशाला, इंदौर, मुंबई और राजकोट शामिल है. 

एशिया कप 2023 को लेकर विवाद जारी 

एशिया कप 2023 पाकिस्तान की मेजबानी में खेला जाना है. इस टूर्नामेंट को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) में विवाद जारी है. बीसीसीआई सचिव जय शाह ने पहले ही यह ऐलान कर चुके हैं कि एशिया कप 2023 के लिए भारत की टीम पाकिस्तान में खेलने के लिए नहीं जाएगी. वहीं, पीसीबी का कहना है कि अगर टीम इंडिया एशिया कप 2023 में खेलने के लिए पाकिस्तान नहीं आती है तो फिर उनकी टीम भी वनडे वर्ल्ड कप 2023 खेलने के लिए भारत नहीं जाएगी.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news