ICC Rankings: बाबर आजम से नंबर-1 की कुर्सी छीन लेगा ये विध्वंसक बल्लेबाज! रोहित का है करीबी
Advertisement
trendingNow11891613

ICC Rankings: बाबर आजम से नंबर-1 की कुर्सी छीन लेगा ये विध्वंसक बल्लेबाज! रोहित का है करीबी

ICC ODI Rankings: दुनिया के शानदार बल्लेबाजों में शुमार बाबर आजम (Babar Azam) की आईसीसी रैंकिंग में बादशाहत खतरे में दिख रही है. उन्हें नंबर-1 की कुर्सी से भारत का एक विध्वंसक बल्लेबाज हटा सकता है. ये मौका उन्हें आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup-2023) में मिलेगा. 

ICC Rankings: बाबर आजम से नंबर-1 की कुर्सी छीन लेगा ये विध्वंसक बल्लेबाज! रोहित का है करीबी

ICC ODI Rankings, Babar Azam vs Shubman Gill : पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) की गिनती दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजों में होती है. वह आईसीसी रैंकिंग में नंबर-1 पर बरकरार हैं. नंबर-1 की कुर्सी से उन्हें भारत का एक विध्वंसक बल्लेबाज हटा सकता है. ये मौका उन्हें आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में मिलेगा. 

महज 10 पॉइंट्स का फर्क

आईसीसी वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग के टॉपर बाबर आजम (Babar Azam) की बादशाहत खतरे में नजर आ रही है. पाकिस्तान के कप्तान अब कुछ ही अंतर से आगे हैं. नंबर-2 पर हैं भारत के स्टार ओपनर शुभमन गिल (Shubman Gill), जो वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ पारी का आगाज करते नजर आएंगे. बाबर और शुभमन के बीच अब केवल 10 पॉइंट्स का फर्क है.

गिल का धुआंधार प्रदर्शन

आईसीसी की ताजा रैंकिंग में भारत के धाकड़ ओपनर शुभमन गिल 847 रेटिंग पॉइंट्स के साथ नंबर-2 पर हैं. टॉप पर काबिज बाबर आजम के 857 रेटिंग पॉइंट्स हैं. गिल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के शुरुआती दो मैचों में अच्छा खेल दिखाया और कुल 178 रन बनाए. मोहाली में इस सीरीज के पहले मुकाबले में गिल ने 74 जबकि इंदौर में दूसरे वनडे मैच में 104 रन बनाए. नंबर-3 पर साउथ अफ्रीका के रासी वैन डे डुसेन हैं, जिनके 743 पॉइंट्स हैं.

वर्ल्ड कप में बड़ा मौका

भारत की मेजबानी में वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है, जिसका आगाज 5 अक्टूबर से होगा. जो भी खिलाड़ी आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में बल्ले से शानदार प्रदर्शन करेगा, वही रैंकिंग में नंबर-1 पर अपना कब्जा जमा लेगा. भारतीय टीम तीनों ही फॉर्मेट में आईसीसी रैंकिंग में टॉप पर है. बाबर आजम की कप्तानी वाली टीम वर्ल्ड कप के लिए भारत पहुंच चुकी है. पाकिस्तानी खिलाड़ी हैदराबाद एयरपोर्ट पर उतरे, जहां गर्मजोशी से उनका स्वागत किया गया. पाकिस्तान की टीम 7 साल बाद भारत आई है.

Trending news