Babar Azam: हम अंधे नहीं हैं... भाई ही बना भाई का दुश्मन, मैच हारने के बाद लगाए सनसनीखेज आरोप!
Advertisement

Babar Azam: हम अंधे नहीं हैं... भाई ही बना भाई का दुश्मन, मैच हारने के बाद लगाए सनसनीखेज आरोप!

PAK vs NZ: बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज का 5वां और अंतिम टी20 मैच 6 विकेट से गंवा दिया. इस तरह सीरीज 2-2 से बराबरी पर समाप्त हुई. इसी बीच बाबर आजम की उनके चचेरे भाई ने कड़ी आलोचना की.

Babar Azam: हम अंधे नहीं हैं... भाई ही बना भाई का दुश्मन, मैच हारने के बाद लगाए सनसनीखेज आरोप!

Pakistan Cricket Team: क्या हो, जब भाई ही भाई का आलोचक बन जाए और सरेआम आलोचना करे. ऐसा ही हुए है पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) के साथ. उनके चचेरे भाई ने ही उन पर आरोप लगाए हैं और साथ ही कप्तानी को लेकर कड़ी आलोचना की. ये सब हुआ जब पाकिस्तानी टीम सीरीज के 5वें टी20 मैच में न्यूजीलैंड (PAK vs NZ) से 6 विकेट से हार गई.

भाई ने की बाबर आजम की कड़ी आलोचना

न्यूजीलैंड से सीरीज के 5वें टी20 मैच में हारने के बाद पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम की आलोचना शुरू हो गई. ये सीरीज 2-2 से बराबरी पर समाप्त हुई. इसी बीच पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान अकमल ने बाबर आजम पर हार का ठीकरा फोड़ दिया. कामरान ने बाबर के फैसलों पर सवाल उठाए हैं. कामरान ने कहा कि 4 साल से कप्‍तान होने के बावजूद बाबर को ये नहीं पता कि इस जिम्‍मेदारी को कैसे ठीक से संभालना है. कब क्‍या करना है, इसका उन्‍हें बिल्‍कुल भी अंदाजा नहीं है. बता दें कि कामरान अकमल बाबर आजम के चेचेरे भाई हैं.

'हम अंधे नहीं हैं...'

कामरान अकमल ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, 'अगर हम गलतियों पर बात करते हैं तो हमारी आलोचना होती है. कप्‍तानी और बल्लेबाज प्रदर्शन को मिलाकर दलीलें दी जाती हैं. यहां बात कप्‍तानी की हो रही है, निजी प्रदर्शन की नहीं. हम अंधे नहीं हैं. बाबर चार साल बाद भी नहीं जान पा रहे कि कप्‍तानी कैसे की जाती है. किस गेंदबाज का कब इस्‍तेमाल करना है, उन्‍हें इसका अंदाजा नहीं है. न्‍यूजीलैंड 193 रन का लक्ष्य इसलिए हासिल कर पाया क्‍योंकि हम गलतियों पर काबू नहीं पा सके.'

शादाब को ओवर देने पर भी सवाल

बाबर आजम पर निशाना साधते हुए कहा कामरान अकमल ने कहा, 'जब न्‍यूजीलैंड के दो बाएं हाथ के बल्‍लेबाज क्रीज पर थे तब लेग स्पिनर शादाब खान को गेंदबाजी के लिए बुलाने का क्‍या मतलब था? उनकी जगह ऑफ स्पिनर इफ्तिखार अहमद को से बॉलिंग करानी चाहिए थी. न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने शादाब की जमकर धुनाई की. अगर चौथा टी20 बारिश में ना धुलता तो पाकिस्‍तान यह सीरीज 3-2 से हार जाता.' उन्होंने साथ ही कहा कि पीसीबी चेयरमैन नजम सेठी को टीम की इस नाकामी पर जवाब तलब करना चाहिए. 

Trending news