ENG vs AUS: अपनी ही टीम के लिए नासूर बन गया ये दिग्गज खिलाड़ी, टीम से तुरंत बाहर करने की उठी मांग
Advertisement

ENG vs AUS: अपनी ही टीम के लिए नासूर बन गया ये दिग्गज खिलाड़ी, टीम से तुरंत बाहर करने की उठी मांग

Cricket News: जोश टंग ने पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया के दोनों सलामी बल्लेबाजों डेविड वॉर्नर और उस्मान ख्वाजा को और स्टीव स्मिथ को दो बार आउट किया. अपने अभियान को सुधारने के लिए, और मैचों के बीच में थोड़े आराम के साथ, पोंटिंग को लगता है कि टंग को एक बार फिर से शामिल किया जाना चाहिए, जिससे मेजबान टीम को और फेरबदल करना पड़ेगा. 

ENG vs AUS: अपनी ही टीम के लिए नासूर बन गया ये दिग्गज खिलाड़ी, टीम से तुरंत बाहर करने की उठी मांग

Ashes 2023: इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने देश के लिए 975 विकेट लेने का महारिकॉर्ड बनाने वाले इंग्लैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को ड्रॉप करने की मांग उठी है.  ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का मानना है कि इंग्लैंड को सीनियर पेसर जेम्स एंडरसन की कीमत पर तीसरे टेस्ट के लिए जोश टंग को प्लेइंग इलेवन में रखना चाहिए, जो मेजबान टीम के लिए "सबसे निराशाजनक गेंदबाज" लग रहे थे. इंग्लैंड पहले दो टेस्ट हारकर एशेज सीरीज में 0-2 से पिछड़ा हुआ है. 40 वर्षीय तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने पहले दो टेस्ट में केवल तीन विकेट लिए और आश्चर्यजनक रूप से दो कैच छोड़े, जबकि मोइन अली की जगह दूसरे टेस्ट मैच में आए जोश टंग ने पांच विकेट लिए.

टीम में बड़ा फेरबदल करने की उठी मांग 

जोश टंग ने पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया के दोनों सलामी बल्लेबाजों डेविड वॉर्नर और उस्मान ख्वाजा को और स्टीव स्मिथ को दो बार आउट किया. अपने अभियान को सुधारने के लिए, और मैचों के बीच में थोड़े आराम के साथ, पोंटिंग को लगता है कि टंग को एक बार फिर से शामिल किया जाना चाहिए, जिससे मेजबान टीम को और फेरबदल करना पड़ेगा. पोंटिंग ने आईसीसी रिव्यू के नवीनतम एपिसोड में कहा, 'पिछले हफ्ते मैंने जो देखा, उससे मुझे लगा कि वह उनके तेज गेंदबाजों का मानक है. स्टुअर्ट ब्रॉड को दूसरी पारी में विकेट मिले, लेकिन टंग को शुरुआती सफलताएं मिलीं.'

अपनी ही टीम के लिए नासूर बन गया ये दिग्गज खिलाड़ी

स्टीव स्मिथ की तरह, टंग ने भी मैच में दूसरी बार उभरते हुए वॉर्नर को आउट किया, उन्होंने बाएं हाथ के बल्लेबाज के खिलाफ बोल्ड और एलबीडब्ल्यू आउट के माध्यम से स्टंप पर हमला किया. पोंटिंग ने कहा, 'विकेट के चारों ओर से गेंद के वापस आने पर वे दोनों एक जैसे ही आउट हुए. मुझे लगता है कि यह ऐसी चीज है जिस पर उन्हें भी विचार करने की जरूरत है.' एजबेस्टन में मोईन की उंगली में चोट लगने के बाद मेजबान टीम को लॉर्ड्स में जो रूट के अंशकालिक ऑफ-ब्रेक का सहारा लेने के लिए मजबूर होना पड़ा जबकि पूर्व कप्तान मानते हैं कि मोईन की फिटनेस और एशेज क्रिकेट की कठिनाइयों का सामना करने के लिए रेहान अहमद की तैयारी को लेकर अभी भी सवाल बने हुए हैं, अगर कोई स्पिनर आता है, तो पोंटिंग का मानना ​​है कि एंडरसन को रास्ता बनाना चाहिए.

इंग्लैंड बदला लेने की कोशिश करेगा

पोंटिंग ने कहा, 'वह (एंडरसन) इंग्लैंड के लिए अब तक का सबसे निराशाजनक गेंदबाज लग रहा है. आप जेम्स एंडरसन से क्या उम्मीद करते हैं, जब उसके हाथ में नई गेंद है, वह शुरुआती विकेट ले रहा है, वह गेंद को घुमा रहा है, और वह कोई रन नहीं दे रहे हैं. हमने अब तक सीरीज में ऐसा नहीं देखा है. और यह एंडरसन की सीधी आलोचना नहीं है, लेकिन अगर मैं उन गेंदबाजों को देख रहा हूं जो मैंने पिछले हफ्ते देखे थे, तो मुझे लगता है कि वह सबसे कम पैठ वाले गेंदबाज हैं.' तीसरा टेस्ट 6 जुलाई से हेडिंग्ले में शुरू होगा, जहां इंग्लैंड अपनी पहली दो हार का बदला लेने के इरादे से एशेज की उम्मीदों को जिंदा रखने की कोशिश करेगा.

एंडरसन की घटिया गेंदबाजी 

पोंटिंग ने कहा, '(ओली) रॉबिन्सन की पैठ कम थी, लेकिन उन्होंने शायद वास्तव में थोड़ी बेहतर गेंदबाजी की है. वह एंडरसन की तुलना में खेल पर अधिक नियंत्रण में रहे हैं. उनके पास अभी भी मोईन के साथ कुछ प्रश्न हैं. क्या वे फिर से खेल में जाने का जोखिम उठाते हैं और वही (चोट) घटित हो रही है?' पोंटिंग ने कहा, 'मुझे संदेह है कि उसने एजबेस्टन के अंत और हेडिंग्ले की शुरुआत के बीच पर्याप्त गेंदबाजी की होगी ताकि वे 100 प्रतिशत आश्वस्त हो सकें कि वह टेस्ट मैच में कई ओवर फेंकने के लिए शारीरिक रूप से सही होगा. यह उस स्तर तक पहुंच सकता है, जहां वे हेडिंग्ले में आखिरी बार गेंदबाजी कर रहे होंगे और उन्हें एक पारी में 25 या 30 ओवर गेंदबाजी करने के लिए उनके जैसे किसी व्यक्ति की आवश्यकता हो सकती है.'

Trending news