ECB Change: WTC फाइनल से पहले बड़ा फेरबदल, इस दिग्गज ने दिया बोर्ड से इस्तीफा
Advertisement

ECB Change: WTC फाइनल से पहले बड़ा फेरबदल, इस दिग्गज ने दिया बोर्ड से इस्तीफा

IND vs AUS: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final-2023) मैच में भारत और ऑस्ट्रेलिया आमने-सामने होंगे. ये मुकाबला लंदन में खेला जाएगा. इससे पहले क्रिकेट बोर्ड से एक अधिकारी ने इस्तीफा देने का फैसला कर लिया है. 

ECB Change: WTC फाइनल से पहले बड़ा फेरबदल, इस दिग्गज ने दिया बोर्ड से इस्तीफा

India vs Australia : भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच (WTC Final-2023) आगामी 7 जून से खेला जाना है. इसे लेकर दोनों क्रिकेट बोर्ड ने टीमों का ऐलान कर दिया है. इसी बीच जिस देश में ये खिताबी मुकाबला होना है, उसी के क्रिकेट बोर्ड (ECB) में फेरबदल हो गया है. 

बोर्ड के अधिकारी ने दिया इस्तीफा

46 साल के पूर्व क्रिकेटर एंड्रयू स्ट्रॉस (Andrew Strauss) इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) के रणनीति सलाहकार और क्रिकेट परफॉर्मेंस समिति के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने की तैयारी कर रहे हैं. इंग्लैंड का ये पूर्व कप्तान इससे पहले 2015 से 2018 के बीच इंग्लैंड पुरुष क्रिकेट टीम का निदेशक रह चुका है. वह 2020 में ईसीबी के रणनीति सलाहकार और समिति के अध्यक्ष बने थे. 

इस्तीफा देने की बताई ये वजह

करियर में 100 टेस्ट, 127 वनडे और 4 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले स्ट्रॉस ने शुक्रवार को एक बयान में कहा, ‘ईसीबी के साथ अपने कार्यकाल का मैंने पूरा आनंद लिया. मुझे खुशी है कि इंग्लैंड टीमों की सफलता में योगदान दे सका. संस्थान के बाहर व्यस्तताओं के कारण मैंने अपने पद से इस्तीफा देने का फैसला किया है.’

सुधारों की कही थी बात

स्ट्रॉस मई में बोर्ड की सालाना आम बैठक में आधिकारिक तौर पर इस्तीफा देंगे. स्ट्रॉस को 2021 एशेज सीरीज में इंग्लैंड की 4-0 से हार की समीक्षा करने के लिए कहा गया था. उन्होंने अपनी रिपोर्ट में 17 सुझाव दिए जिनमें काउंटी चैम्पियनशिप में मैचों की संख्या में कटौती शामिल था. काउंटी क्रिकेट के पैरोकारों को यह बात रास नहीं आई. (PTI से इनपुट)

Trending news